ICAI CA Exam 2020 Dates: CA की एग्जाम डेट्स जारी, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल
ICAI CA Exam 2020 Dates: CA की एग्जाम डेट्स जारी, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल
Share:

नई दिल्ली: इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2020 के एग्जाम की तारीख की घोषण कर दी है। इस साल कोरोना वायरस संक्रमण के कारण से मई सेशन की परीक्षा नहीं हो पाई थी। अब यह परीक्षा भी नवंबर सेशन के साथ ही होगी। हाल ही में जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, नई स्कीम के अनुसार, फाउंडेशन कोर्स 9,11,15 और 17 नवंबर को होगा।

इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षा के लिए ओल्ड स्कीम के तहत दो ग्रुपों में परीक्षाओं का आयोजन होगा। ग्रुप 1 की परीक्षा 2,4,6 और 8 नवंबर को होगा जबकि ग्रुप II की परीक्षा 10,12 और 16 नवंबर को होगी। नई स्कीम के तहत इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षा भी दो ग्रुपों में होगी। ग्रुप I के लिए एग्जाम 2,4,6 और 8 नवंबर को होंगे और ग्रुप II के लिए एग्जाम 12,16 और 18 नवंबर को आयोजित की जाएंगी।

ओल्ड स्कीम के तहत फाइनल कोर्स का एग्जाम भी दो चरणों में आयोजित होगा। ग्रुप I में 1,3,5 और 7 नवंबर को परीक्षा होगी। ग्रुप II की परीक्षा 9,11,15 और 17 नवंबर को होगी। नई स्कीम की डेट भी यही है। इंश्योरेंस और रिस्क मैनेजमेंट टेक्निकल एग्जाम के मॉड्युल I से IV तक के लिए एग्जाम 9,11,15 और 17 नवंबर को आयोजित होगी। इंटरनैशनल ट्रेड लॉज और वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन पार्ट I की परीक्षा 2 और 4 नवंबर को ली जाएगी, जबकि ग्रुप बी का पेपर 6 और 8 नवंबर को होगा।

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -