CORONAVIRUS: हरियाणा में 18 नए मामले आए सामने

CORONAVIRUS: हरियाणा में 18 नए मामले आए सामने

चंडीगढ़: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 19000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं हरियाणा में कोरोना वायरस को लेकर मेडिकल निगरानी वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. कोरोना वायरस का एक नया केस पानीपत में भी सामने आ गया है. जिसके बाद अब प्रदेश में 18 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. उधर, जिन लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है उनकी संख्या भी बढ़ गई है. संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. जबकि बहुत से लोगों को घरों में क्वारंटीन ही किया गया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार का दावा है कि इस बीमारी को लेकर प्रदेश में सभी प्रकार के एहतियात बरते जा रहे हैं और विदेशों से आने वाले लोगों पर खास निगाह रखी जा रही है. प्रदेश में मौजूदा स्थिति अभी देखें तो इस वक्त हरियाणा में 9829 लोग मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं. 18 पॉजिटिव मामलों में से 10 केस गुरुग्राम, 2 फरीदाबाद, 3 पानीपत, 1 पलवल, 1 पंचकूला व 1 सोनीपत का मरीज शामिल है. 

वहीं इस बात का पता चला है कि 129 संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. 462 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें से 336 सैंपल नेगेटिव आए हैं 111 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है 617 28 दिनों से मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं. पानीपत में नया केस मिलने के बाद सरकार ने संबंधित जिले में जरूरी एहतियात गंभीरता से बरतना शुरू कर दिया है. जो लोग विदेश से लौटे हैं, उनके घरों के बाहर क्वारंटीन और डू नॉट विजिट के पोस्टर लगाया जा चुका है.

कोरोना वायरस की दहशत में इस दिग्गज बांग्‍लादेशी नेता को मिली जेल से रिहाई

मप्र: राज्य में कोरोना से हुई पहेली मौत, टेस्ट से पहले भागा परिवार का संदिग्ध शख्स

भोपाल के बाद अब इंदौर में भी लागू हुआ कर्फ्यू, मध्य प्रदेश में कोरोना के 6 मामले दर्ज