दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट को लेकर किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा
दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट को लेकर किया ये हैरान कर देने वाला खुलासा
Share:

शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के विनाशकारी उछाल के कारण एक कोरोनावायरस संस्करण के चार मामले देश में दर्ज किए गए थे। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ज्वेलि मखाइके ने शनिवार देर रात एक बयान में कहा कि "बी 1.617.2 के चार मामलों में (के प्रांतों) गौटेंग (2) और क्वाज़ुलु-नेटाल (2) का पता चला है और सभी का भारत से हाल ही में आने का इतिहास रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने तेजी से संक्रमण के मामलों की सूचना दी है, जो कि वैरिएंट के कारण फैलता है, जो अब दुनिया भर में एक दर्जन से अधिक देशों में पाया गया है। उस दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप में कम से कम चौथा देश है जिसने केन्या, युगांडा और मोरक्को के साथ-साथ B.1.617.2 संस्करण को चुना है।

वही इस कोरोना वायरस के संक्रमण से दक्षिण अफ्रीका के प्रभाव के बारे में बात करना ताकि यह ध्यान दिया जाए कि दक्षिण अफ्रीका महाद्वीप का सबसे खराब वायरस प्रभावित देश है, इस क्षेत्र में सभी मामलों के 34 प्रतिशत से अधिक के लिए जिम्मेदार है। देश का दूसरा कोरोनवायरस वायरस, जो इस साल की शुरुआत में चरम पर था, एक स्थानीय, अधिक संक्रामक कोरोनावायरस संस्करण द्वारा संचालित किया गया था, जिसे B.1.351 के रूप में जाना जाता है। देश ने आगामी दक्षिणी गोलार्ध सर्दियों के साथ संक्रमण की एक तीसरी तीसरी लहर की संभावना है।

कोरोना की दहशत, मलेशिया ने कई एशियाई देशों पर लगाया यात्रा बैन

स्कॉट मॉरिसन ने कहा- "सीमाओं को फिर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए..."

राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कही ये अहम बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -