ब्रिटेन में प्रति 13 मिनिट में एक मौत, अमेरिका में हर 5 सेकंड में सामने आ रहा कोरोना केस
ब्रिटेन में प्रति 13 मिनिट में एक मौत, अमेरिका में हर 5 सेकंड में सामने आ रहा कोरोना केस
Share:

लंदन: गुरुवार का दिन अमेरिका के लिए सबसे खौफनाक गुज़रा. आंकड़े बताते हैं कि वहां औसतन प्रति 5 सेकेंड में कोरोना का एक नया संक्रमण फैला है. अमेरिका में हर मिनट में 11 मामले सामने आए और हर घंटे 703. जिस तेज़ी से वायरस US में फैल रहा है, उसने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. एक सप्ताह पहले तक अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या मात्र 8000 थी. यानी हफ़्ते भर में इसमें दस गुने का इज़ाफ़ा दर्ज हुआ है. ये बेहद खौफनाक आंकड़ा है.

वहां इस वायरस से अब तक 1300 से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब विश्व के तीन देश ऐसे हो गए हैं जहां 80 हज़ार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है. अमेरिका और चीन के बाद इस सूची में तीसरे स्थान पर इटली मौजूद हैं, जहां 80,598 लोग इससे संक्रमित हैं. वहीं, ब्रिटेन में कोरोनावायरस ने ऐसा कहर बरपाया कि अकेले गुरुवार को 113 लोगों की जान चले गई.

यह ब्रिटेन के लिए किसी स्याह दिन से कम नहीं था. इस अवधि में औसतन प्रति 13 मिनट में एक नागरिक की मौत हुई है. यहां मृतकों का आंकड़ा 578 पहुंच गया है. 2100 नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 12,000 हो गई है. ब्रिटेन यूरोप का छठा मुल्क बन गया है जिसके यहां कोविड-19 के सबसे अधिक मरीज हैं.

अब कोरोना फैलाने वाले घोषित किए जाएंगे आतंकवादी, सरकार ने बनाया नया नियम

अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1000 के पार, ट्रम्प को बताया जा रहा जिम्मेदार

सावधान ! पेंगोलिन में भी पाया गया कोरोना जैसा जानलेवा वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -