अब कोरोना फैलाने वाले घोषित किए जाएंगे आतंकवादी, सरकार ने बनाया नया नियम
अब कोरोना फैलाने वाले घोषित किए जाएंगे आतंकवादी, सरकार ने बनाया नया नियम
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने अब तक 190 देश को चपेट में ले लिया है और इसके निवारण के लिए सरकार सख्त कानून भी बना रही हैं। ऐसे ही एक कानून है, जिसके तहत कोरोनावायरस फैलाने वाले आतंकी घोषित किए जाएंगे और उम्रकैद की सजा हो सकती है। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से अमेरिका भी जूझ रहा है और यहां दिनों दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद में इजाफा देखने को मिल रहा है।

इसके लिए अब वहां कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अमेरिकी न्याय विभाग ने कोरोनावायरस फैलाने वाले को आतंकी घोषित करने का अधिनियम बनाया है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के न्याय विभाग के नए आदेश के तहत कोरोना वायरस का संक्रमण दूसरों तक पहुंचाने वालों को अब यहां पर आतंकी समझा जाएगा। सीएनएन के अनुसार डिप्‍टी एटॉर्नी जनरल जेफरी रोसेन ने कहा है कि जानबूझ कर इस वायरस को फैलाने वालों पर आतंकी मानकर एक्शन लिया जाएगा।

एक लिखित आदेश के अनुसार, ऐसा करने वालों को बायलॉजिकल एजेंट माना जाएगा। ऐसे किसी भी शख्स को देश में आतंकवाद फैलाने के तहत अरेस्ट  किया जाएगा। नए नियम के तहत दोष सिद्ध होने पर उम्रकैद तक का प्रावधान है। 

सावधान ! पेंगोलिन में भी पाया गया कोरोना जैसा जानलेवा वायरस

चीन के दावे हुए झूठे, ठीक हुए लोगों में नजर आए ये घातक लक्षण

क्या अल्लाह का अजाब है कोरोना वायरस ? पाकिस्तानी मंत्री ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -