भोपाल में मरीजों की संख्या 192 तक पहुंची, 1325 सैंपल भेजे गए दिल्ली
भोपाल में मरीजों की संख्या 192 तक पहुंची, 1325 सैंपल भेजे गए दिल्ली
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं.  वहीं, अब मरीजों की संख्या 192 हो गई है. शनिवार को शहर में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला. वहीं कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 28 हो गया है. भोपाल में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. भोपाल वासियों के लिए शनिवार बड़ा राहत भरा रहा हैं, कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्ध 193 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि सुबह भोपाल से 1663 सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं.

आपको बता दें कि शुक्रवार को 1325 सैंपल कोरोना संक्रमण की जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे. इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी. शनिवार को विशेष विमान से जो सैंपल भेजे गए हैं. इसमें गांधी मेडिकल कॉलेज के 946 और भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल के 717 सैंपल भेजे गए है. इधर, राजधानी के 30 थाना क्षेत्र के लगभग 100 से अधिक कंटेनमेंट क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी की जा रही है. कंटेनमेंट क्षेत्र में घूमते पाए गए 36 लोगों पर मामला भी दर्ज कर लिया गया है. इधर कंटेनमेंट क्षेत्र की सघन निगरानी की जा रही है.

वहीं स्वास्थ्य विभाग का अमला संदिग्धों के सैंपल ले रहा है वहीं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा स्क्रीनिंग की जा रही है. जानकारी के लिएबता दें कि शुक्रवार को भी राहत थी 300 सैंपलों की रिपोर्ट में से महज 11 ही पॉजिटिव पाए गए थे. आगामी दो दिन में और भी लोग स्वास्थ्य होकर डिस्चार्ज हो सकते है.

कोरोना : कोटा से 3000 छात्र यूपी वापस लौटे, अब इस राज्य से सीएम गहलोत कर रहे उम्मीद

'कोरोना मुक्त' हुए यूपी के ये तीन जिले, सभी मरीज हुए ठीक

राजस्थान के कोटा में फंसे 1197 छात्रों को वापस लेकर आएंगी मध्यप्रदेश सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -