देश के सभी लोगों को मुफ्त में लगे कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
देश के सभी लोगों को मुफ्त में लगे कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना टीकाकरण अभियान के बीच शीर्ष अदालत में एक याचिका दाखिल की गई है. इसमें गुजारिश की गई है कि सर्वोच्च न्यायालय देश के सभी नागरिकों को मुफ्त कोरोना टीका दिलवाने में मदद करे. इसके लिए शीर्ष अदालत से केंद्र सरकार को निर्देश देने कि मांग की गई है कि ऐसी पॉलिसी बनाई जाए, जिसमें सब नागरिकों को निःशुल्क टीका लगाया जाए. 

बता दें कि देश में अब तक कुल 17,52,35,991 कोरोना टीके लग चुके हैं. शीर्ष अदालत में यह याचिका सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से दाखिलकी गई है. वकील सेलविन राजा ने याचिका दाखिल करते हुए मांग की है कि अदालत एक स्वतंत्र कमिटी बनाए जो कोर्ट की निगरानी में काम करते हुए यह देखे कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फ्री कोरोना का टीका लगाया जाए. याचिका में धारा 21 का जिक्र करते हुए कहा गया है कि भारत में सभी लोगों को फ्री वैक्सीन का अधिकार है.

याचिका में कहा गया है कि कोरोना संकट बढ़ रहा है, लोग समय पर उपचार का मिलने की वजह से मर रहे हैं. साथ ही साथ अंतिम संस्कार के लिए भी घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है. याचिका में कहा गया है कि ऐसे में लोगों की उम्मीद केवल वैक्सीन पर टिकी है. अधिकतर लोग सरकार द्वारा निर्धारित अलग-अलग रेट के हिसाब से टीका लगवाने का खर्च नहीं उठा सकते हैं. आगे लिखा गया है कि निर्धन वर्ग को यदि जल्द फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी तो हर्ड इम्यूनिटी पैदा करने में सहायता मिल सकती है.

सेंसेक्स और निफ़्टी में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट

"टीके घर-घर पहुंचाए बिना कोविड से लड़ना असंभव है": प्रियंका गांधी

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -