एक हफ्ते में दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तैयारियां पूरी
एक हफ्ते में दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तैयारियां पूरी
Share:

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद भारत सहित पूरी दुनिया के कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच राहत की बात ये है कि दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी के पहले सप्ताह में भारत में कोरोना वैक्सीन की पहली शिपमेंट दिल्ली पहुंच सकती है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के CEO विदेह जयपुरिया के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे को दोनों कार्गों टर्मिनलों को वैक्सीन के रखरखाव के लिए कूल चैंबर्स से लैस कर दिया गया है।

उन्होंने वैक्सीन के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया है कि, स्लॉट्स बुकिंग के लिए एक ट्रक मैनेजमेंट सिस्टम है, जिससे कि कोरोना वैक्सीन ले जाने वाले ट्रकों का वेट टाइम घटाया जा सके। कूल चेन कपैसिटी मेनटेन करने के लिए हम विभिन्न प्रकार के कंटेनर देख रहे हैं। बता दें कि देश में कोरोना की वैक्सीन कब आएगी, फिलहाल इसे लेकर सरकार की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। CEO विदेह जयपुरिया का कहना है कि वैक्सीन रिडिस्ट्रीब्यूशन के लिए कोई विशेष तारीख नहीं दी गई है। यदि आप सरकार के बयान देखें तो यह जनवरी 2021 हो सकती है। वैक्सीन की पहली खैप किस कंपनी की होगी, इसको लेकर स्थिति अभी साफ़ नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद भारत सरकार अलर्ट हो गई है। पिछली रात यानी सोमवार को लंदन से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे चालक दल सहित कुल 266 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें पांच सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं .

शिपिंग कंट्रोल ऑफ इंडिया में प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के साथ किया ये काम

क़र्ज़ में डूबी कंपनियों के लिए वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा ऐलान, मिलेंगी ये राहत

भारत के 51 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव भारतीय पैनोरमा में होंगे प्रदर्शित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -