कोरोना अपडेट: तेजी से घट रहा कोरोना का संक्रमण, सामने आए मात्र इतने केस
कोरोना अपडेट: तेजी से घट रहा कोरोना का संक्रमण, सामने आए मात्र इतने केस
Share:

कोविड से जंग लड़ रहे हिंदुस्तान के लिए राहत की खबर है कि अब संक्रमण के केसों में कमी देखने को मिल रही है। भारतीय स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा अपडेट में बोला है कि देश में बीते 24 घंटे में कोविड के 13,193 नए केस आने के उपरांत कुल पॉजिटिव केसों की तादाद 1,09,63,394 हुई और 97 नई मौतों के उपरांत कुल मौतों का आंकड़ा 1,56,111 हो गई है। देश में सक्रिय केसों की कुल तादाद अब 1,39,542 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों  का आंकड़ा 1,06,67,741  हो चुका है। देश में कुल 1,01,88,007 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 16 जनवरी से शुरू हुए इस अभियान के लिए भारत में टीकाकरण 9.06 मिलियन खुराक पार हो चुकी है। संयुक्त राज्य अमेरिका (55.2 मिलियन खुराक) और यूके (16.12 मिलियन खुराक) के बाद हिंदुस्तान का तीसरा स्थान है।

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले: जंहा इस बात का पता चला है कि  एक बार फिर से कोविड-19 के केस में बढ़ोतरी देखने को मिली है। अचानक से महाराष्ट्र के केसों में बढ़ोतरी हुई है, जिसके उपरांत गवर्नमेंट ने लोगों को चेतावनी दी है कि वो कोविड-19 गाइडलाइन को फॉलो करें अन्यथा, राज्य में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। मालूम हो कि ढाई महीने के उपरांत महाराष्ट्र में गुरुवार को 5000 से अधिक नए केस देखने को मिली है। इसके उपरांत कई शहरों में सख्तियां बढ़ाई गई हैं। दो जिलों अमरावती और यवतमाल में सबसे अधिक पाबंदियां की गई हैं। वहीं मुंबई में भी BMC ने नई कोविड-19  गाइडलाइन जारी की है। मालूम हो कि महाराष्ट्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं।

अमरावती में लगेगा लॉकडाउन: अमरावती में इस सप्ताहंत लॉकडाउन की घोषणा की है। अमरावती में शनिवार रात्रि 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहने वाला है। जिला प्रशासन ने बोला है कि कोविड के केसों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। वहीं यवतमाल में भी सख्ती की गई है। स्कूल-कॉलेज 28 फरवरी तक के लिए बंद कर दिए हैं। शादियों में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं सड़कों पर पांच से ज्यादा लोगों को जमा होने की इजाजत नहीं होगी।

पत्नी 'पायल' से जल्द तलाक चाहते हैं उमर अब्दुल्ला, सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल की याचिका

आलिया को मिली जान से मारने की धमकी, कारण जानकार हो जाएंगे हैरान

आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके गीतकार संतोष आनंद, नेहा कक्क्ड़ ने की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -