पत्नी 'पायल' से जल्द तलाक चाहते हैं उमर अब्दुल्ला, सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल की याचिका
पत्नी 'पायल' से जल्द तलाक चाहते हैं उमर अब्दुल्ला, सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल की याचिका
Share:

नई दिल्ली: नेशनल कांफ्रेंस (NC) के नेता जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला अपनी पत्नी पायल अब्दुल्ला से जल्द तलाक लेना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के पिछले साल अप्रैल के एक सुर्कुलर को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है. सर्वोच्च न्यायालय उमर अब्दुल्ला की इस याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है. सर्कुलर के मुताबिक, किसी मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जल्दी अंतिम सुनवाई के लिए दोनों पक्षों को राजी होना होगा. मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमणियम की पीठ ने दिल्ली उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

शुरू में अब्दुल्ला की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि वैवाहिक मामले में अन्य पक्ष वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जल्द अंतिम सुनवाई के लिए अपनी सहमति नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि दूसरा पक्ष सुनवाई अदालत के सामने कार्यवाही में उपस्थित हुआ है. कोर्ट ने सिब्बल से कहा कि, 'क्या हम किसी को सहमति देने के लिए बाध्य कर सकते हैं?' मामले में अगली सुनवाई अब दो हफ्ते के बाद होगी.

बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने 26 अप्रैल 2020 के सर्कुलर को चुनौती देने वाली अब्दुल्ला की याचिका को गत वर्ष तीन नवंबर को खारिज कर दिया था. उमर ने दलील दी थी कि सुनवाई कोर्ट के 2016 के एक आदेश के खिलाफ उनकी विवाह संबंधी अपील फरवरी 2017 से अंतिम सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं हुई है. सुनवाई अदालत ने उनकी तलाक याचिका को ठुकरा दिया था.

NASA के हाथ लगी एक और बड़ी कामयाबी, मंगल की सतह पर उतारा Perseverance रोवर

ब्रिटेन में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन, तेजी से बढ़ रहे केस

रक्षा खर्च पर राहुल के सवाल से मचा बवाल, भाजपा सांसदों ने जमकर किया हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -