ब्रिटेन में कोरोना ने लिया विकराल रूप, मृतकों की संख्या में लगातार हो रहा इज़ाफ़ा
ब्रिटेन में कोरोना ने लिया विकराल रूप, मृतकों की संख्या में लगातार हो रहा इज़ाफ़ा
Share:

लंदन: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 11 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस वायरस के कारण आज दुनियाभर में अर्थव्यवस्था को भी भारी नुकसान पंहुचा है, जिसके कारण आज कई बड़े बड़े व्यापार पूरी तरह से बर्बाद हों गए है. वहीं हर दिन लोग अपनी नौकरियों से हाथ धो रहे है. अब तो उन मासूमों का जीवन भी मुश्किल होता जा रहा है. इतना ही नहीं इस दुनिया में आने वाली नहीं जिंदगी भी कोरोना के कारण मौत का शिकार होती जा रही है. 

ब्रिटेन में और 360 लोगों की गई जान: ब्रिटेन में कोरोना वायरस से और 360 लोगों की मौत हो गई है. एक महीने के भीतर एक दिन में मरने वालों की यह सबसे कम संख्या है. मरने वालों का आंकड़ा 21,092 पर पहुंच गया है. डेढ़ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने यह जानकारी दी. ब्रिटेन में भारतीय मूल के डॉक्टर कमलेश कुमार मैसन की कोरोना से मौत हो गई है. ब्रिटेन ने अपनी सरकारी ब्रीफिंग से चीन के आंकड़ों को हटा दिया है. रिपोर्ट के अनुसार 24 अप्रैल को 10 डाउनिंग स्ट्रीट की ब्रीफिंग में चीन सहित नौ देश शामिल थे. हालांकि अगले दिन चीन को इससे हटा दिया गया.

इटली में सामान्य हुए हालात तो इस दिन से खुल सकता है लॉकडाउन

वैज्ञानिकों का दावा हवा में पाया गया कोरोना का जेनेटिक मटेरियल

फ़्रांस में कोरोना ने मचाया हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -