फ़्रांस में कोरोना ने मचाया हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार
फ़्रांस में कोरोना ने मचाया हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार
Share:

पेरिस:आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 211000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

और इतना ही नहीं इस वायरस के कारण अब महामारी भी बढ़ती जा रही है, हर दिनों लोगों के घरों में खाने की किल्लत और रोजगार की कमी लोगों को मौत के मुकाम पर ले जा रही है. वहीं हर दिन इस वायरस से बढ़ती महामारी ने आज हजारों लोगों से उनका रोजगार और व्यवसाय छीन लिया है, बड़े से बढे उधोगपति भी सड़कों पर आ रहे है. और इस वायरस और महामारी सजे जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे है. 

 यूरोपयी देशों में कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला अभी थमा नहीं है. फ्रांस में 24 घंटे में कोरोना महामारी से मौत का आंकड़ा 437 के पार पहुंच गया. कोराना से अब तक 23,293 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर फीसद में देखे तो कोरोना के करीब 23 फीसद मरीजों की मौत हो चुकी है. फ्रांस में कोरोना संक्रमित कुल रोगियों 1,65,842 के पार पहुंच गई है. राहत देने वाली बात यह है कि 66 फीसद लोग यानी करीब  45,513 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. 5 फीसद लोगों की हालात नाजूक बनी हुई है.    

मीडिया पर जमकर भड़के ट्रम्प, कहा- मैं अमेरिका का सबसे मेहनती राष्ट्रपति, फिर भी....

पूरी दुनिया में महामारी फैलाने वाला वूहान हुआ 'कोरोना मुक्त' !

कोरोना में उलझी है दुनिया, उधर दक्षिण चीन सागर में खौफनाक प्लान बना रहा 'चीन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -