इटली में सामान्य हुए हालात तो इस दिन से खुल सकता है लॉकडाउन
इटली में सामान्य हुए हालात तो इस दिन से खुल सकता है लॉकडाउन
Share:

रोम: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 211000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं इस वायरस से बचाव और जान का खतरा टालने के लिए सरकार ने बीते कई दिनों से लॉक डाउन जैसे नियमों की घोषणा कर दी थी, जिसके चलते इस वायरस पर कई स्थानों में काफी हद तक काबू भी पा लिया गया है. और अब वहां की स्थिति भी सामान्य होती जा रही है लोगों को उनका रोजर भी वापस मिल रहा है. 

इटली में चार मई के बाद खुल सकती हैं कुछ फैक्ट्रियां: यूरोप के सबसे ज्यादा प्रभावित देश इटली में अब हालात तेजी से सुधर भी रहे हैं. इटली में चार मई तक लॉकडाउन है. इटली का कहना है कि चार मई के बाद कुछ फैक्टि्रयों को खोलने की इजाजत दी जा सकती है. इटली में सोमवार को 333 लोगों की मौत हुई. रविवार के 260 के मुकाबले यह संख्या कुछ ज्यादा जरूर है, लेकिन नए मामलों में 10 मार्च के बाद सबसे कमी देखी गई है. सोमवार को 1,739 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन पहले यह संख्या 2,324 थी. अब तक 26,977 लोगों की मौत हुई है और 1,99,414 लोग संक्रमित हुए हैं.

मीडिया पर जमकर भड़के ट्रम्प, कहा- मैं अमेरिका का सबसे मेहनती राष्ट्रपति, फिर भी....

पूरी दुनिया में महामारी फैलाने वाला वूहान हुआ 'कोरोना मुक्त' !

कोरोना में उलझी है दुनिया, उधर दक्षिण चीन सागर में खौफनाक प्लान बना रहा 'चीन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -