शिक्षकों और लैब सहायकों को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगा मानदेय
शिक्षकों और लैब सहायकों को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगा मानदेय
Share:

भारत के हर राज्य में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. लॉकडाउन में छूट के बाद से कोरोना संक्रमण काफी तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है. पीएम और सीएम द्वारा वायरस पर काबू करने की पूरी कोशिश की जा रही है. लेकिन लॉकडाउन में छूट जारी मेहनत पर पानी फेर रही है. वही, हरियाणा में कोरोना संकट के दौरान ड्यूटी निभा रहे कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों को जून का मानदेय नहीं मिलेगा. सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किया. 4400 कंप्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों में से अधिकांश कोरोना संकट के दौरान जून में भी सरकार के निर्देशानुसार डयूटी दे रहे हैं.

चीन विवाद को लेकर राहुल ने पीएम पर किया हमला, शाह बोले- ओछी राजनीति ना करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 19 जून को निदेशालय ने यह आदेश जारी किया है कि इन कर्मचारियों को जून का मानदेय नहीं दिया जाएगा. ये कर्मचारी इस महीने की हाजिरी न लगाएं, न ही उनसे किसी प्रकार का काम लें. जबकि, शिक्षक और सहायक स्कूलों, विभिन्न कार्यालयों व बतौर बीएलओ 19 दिन तक ड्यूटी निभा चुके हैं. इनका अनुबंध इसी 30 जून को खत्म होना है.

पंजाब : क्या नहीं घटने वाली मेडिकल फीस ? HC ने कही यह बात

इसके अलावा बीते वर्षों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के कारण इन्हें मानदेय नहीं दिया जाता था, लेकिन इस बार कोरोना के कारण गर्मियों की छुट्टियां नहीं हुईं. लैब सहायक संघ के राज्य प्रधान सुरेंद्र प्योंत ने निदेशालय के आदेशों को तुगलकी फरमान बताया है. उन्होंने कहा कि कई लैब सहायक कोरोना योद्धा के तौर पर भी तैनात हैं.अगर मानदेय नहीं देना था तो मई के अंतिम सप्ताह में आदेश जारी करते, 19 जून को हाजिरी न लगाने व काम न लेने का पत्र जारी करना अनुचित है.

कोरोना संक्रमण ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 4 लाख के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

केरल कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान, राज्य की स्वास्थय मंत्री शैलजा को लेकर कही ये बात

आज रात 10 बजे से बंद हो जाएंगे केदारनाथ के कपाट, लेकिन ग्रहणकाल में भी खुला रहेगा ये मंदिर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -