इन राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर, पार हुआ 8000 का आँकड़ा
इन राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर, पार हुआ 8000 का आँकड़ा
Share:

मुंबई: कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ इसका नया वेरिएंट ओमीक्रॉन, अभी भी चिंता का कारण बना हुआ है। देश की सरकार इसे लेकर बहुत सतर्क हो गई हैं, और उन्होंने विभिन्न सीमाएँ लागू करना चालू कर दिया हैं। जिसके चलते 3 से 12 जनवरी तक सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान, साथ ही हरियाणा में आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष और हरियाणा के मुख्य सचिव द्वारा महामारी अलर्ट जारी किया गया है।

आपको बता दें महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के मेम्बर डॉ. शशांक जोशी के मुताबिक मुंबई में कोरोना मरीज़ों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. 8000 से अधिक मामले दर्ज किये जाने की आशंका जताई जा रही हैं, और यह संख्या जल्द ही 10,000 को पार कर जाएगी। आने वाले दिनों में ये संख्या ऒर अधिक बढ़ सकती है तथा इससे प्रभावित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना होगा। वही अगर बात यदि दिल्ली की करे तो यहाँ 6360 एक्टिव कोरोना केस हो गए हैं। 3 दिन पहले 2291 सक्रिय केस थे। केवल तीन दिनों में सक्रिय मामलों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है।

ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच भारत में तीसरी लहर शुरू होने की आशंका की जा रही है. ऐसे में किसी भी तरह की बेपरवाही परेशानी को बढ़ा सकती है। कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी ने भारत में दूसरी लहर की यथार्थ रूप से भविष्यवाणी की थी। ऐसे में भारत के लिए तीसरी लहर की चेतावनी भी एक बड़ा खतरा है

लोक सेवा आयोग में निकली नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

सैर-सपाटे के दौरान हुआ खतरनाक धमाका, 5 लोग हुए घायल

नहीं थम रहा हादसों का दौर! मनाली से दिल्ली लौट रही बस पलटी, दांव और लगी लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -