नहीं थम रहा हादसों का दौर! मनाली से दिल्ली लौट रही बस पलटी, दांव और लगी लोगों की जान

शिमला: रविवार प्रातः हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सैलानियों की दो बसें पलट गईं। इस दुर्घटना में एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि 14 व्यक्ति चोटिल बताए जा रहे हैं। यह दुर्घटना हिमाचल पंजाब सीमा बिलासपुर जिला के स्वारघाट के गरा मोड़ पर हुआ है। खबर के पश्चात् स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंची है। चोटिलों को उपचार के लिए नालागढ़ हॉस्पिटल पहुंचाया गया है।

खबर के मुताबिक, स्वारघाट के गरा मोड़ा पर रविवार प्रातः पर्यटकों की दो बसें पलट गईं। बस संख्या PB01A 9912 में 45 लोग सवार थे। यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी। जब यह बस स्वारघाट के पास गरामौडा पहुंची तो अचानक काबू खोने से सड़क पर पलट गई। इससे कई लोग चोटिल हो गए। कहा जा रहा है कि इस पंजाब नंबर की बस के पलट जाने के पश्चात् एक 20 से 25 वर्षीय लड़की सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी, इसी वक़्त पीछे से तेज रफ़्तार से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस संख्या DL1PD 0404 भी काबू खोने से हवा में लटक गई।

वही दिल्ली की बस की चपेट में आने से मोबाइल पर बात कर रही लड़की की मौके पर ही मौत होने की खबर है, जबकि 4 से 5 व्यक्ति चोटिल बताए जा रहे हैं। चोटिलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से पास के हॉस्पिटल एफआरयू नालागढ़ व पंजाब के हॉस्पिटल ले जाया गया है। इस बस में भी लगभग 45 लोग बैठे थे। यह दिल्ली नंबर की बस मनाली से दिल्ली लौट रही थी। हालांकि इस बस में किसी को अधिक चोट नहीं आई है। स्वारघाट थाना पुलिस प्रभारी बलबीर सिंह की अगुवाई में पुलिस द्वारा राहत तथा बचाव कार्य किए जा रहे हैं।

आवारा कुत्तों के झुंड ने मासूम को नोचा, हालात हुई नाजुक

दर्दनाक हादसा: बूंदी में ट्रैक्टर ट्रॉली में हुई भयानक टक्कर, कई मजदूर हुए घायल

जम्मू कश्मीर में महसूस हुए जोरदार भूकंप के झटके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -