इंदौर में 5 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 252 की मौत

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. शहर के नए-नए इलाकों में कोरोना ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. इसके अलावा जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5000 के आस-पास पहुंच गया है. वहीं मंगलवार रात्रि एक बार फिर से कोरोना के 44 केस मिले है.1545 सैंपल में से 1493 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव निकली है. इसके अलावा 3 लोगों की जान चली गई है. आठ केस रिपीट पॉजिटिव आई है. जिले में अब तक 96090 सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है, इनमें से 4998 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. हालांकि संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 252 पर पहुंच गया है. लेकिन शहर के लिए राहतभरी बात यह है कि कोरोना पेशेंट स्वस्थ होकर लगातार अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहे हैं. शहर में अब तक 3871 मरीज काेरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं. फिलहाल जिले में 875 एक्टिव केस बचे हैं. होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4695 लोग भी अब घर जा चुके हैं.

वहीं, तीन महीने लॉकडाउन के बाद से बंद पान की दुकानें बुधवार से खुलने लगी है. इन सब के लिए कलेक्टर मनीष सिंह गाइडलाइन भी जारी कर दी है. हालांकि सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलने वाली पान दुकान पर केवल टेक अवे की सुविधा होगी, इसका मतलब है की ग्राहक पान या दूसरी सामग्री पैक करवाकर घर ले जा सकेंगे. इस गाइडलाइन के तहत दुकान पर खड़े होकर कोई पान नहीं खा सकेगा, न सिगरेट पी पाएगा. दुकानदार सामग्री ग्राहक के सीधे हाथ में नहीं दे सकता. वह सामग्री को एक जगह रखेगा और फिर ग्राहक उसे उठा लेंगे. इसके अलावा पान बनाने के लिए अंगुली के बजाय धातु का इस्तेमाल करना होगा. वहीं पूरे प्रदेश में रविवार को ये सभी दुकानें बंद रहेंगी.

बता दें की मंगलवार के दिन तिलक नगर क्षेत्र में एक साथ 5 नए मरीज मिलने से रहवासी के बीच हड़कम्प मच गया है. तीन केस तिलक नगर के ही हैं, जबकि बाकी दो साईंनाथ कॉलोनी और वंदना नगर मेन में मिले है. वहीं इससे पहले अप्रैल-मई के महीने में तिलक नगर में 11 मरीज सामने आए थे.

अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

भोपाल में बढ़ा कोरोना का आतंक, भाजपा मंडल अध्यक्ष निकली पॉजिटिव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -