अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

Jul 08 2020 11:07 PM
अब इस राज्य में रविवार को लगेगा पूरी तरीके से लॉकडाउन

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस खतरनाक संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिशे में जुटा हुआ है. वहीं अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को ध्यान में रखकर रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गया है. रविवार के दिन सिर्फ आवश्‍यक सेवाओं को ही अनुमति मिलेगी. दरअसल इसमें जरुरी काम को छोड़कर किसी को भी बिना मतलब घर से निकलने के लिए परमिशन नहीं रहेगी. इसके अलावा गली, मोहल्ले या कॉलोनी में कोरोना संक्रमित के मामले सामने आने पर अब पूरे शहर में कर्फ्यू नहीं लगेगा. 

वहीं, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बयान मेें यह जानकारी साझा की है. इस संबंध में उन्‍हाेंने कहा है कि अब हर रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगने वाला है. हालांकि राज्‍य में चलाए गए किल कोरोना अभियान के द्वारा ऐसा किया जा रहा है. इस विषय में उन्‍होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों से मध्‍य प्रदेश की परिस्थितियों में बदलाव आ रहे हैं. इस वजह से अन्‍य प्रदेश में आने-जाने वाले लोगों की बॉर्डर पर जांच की जाएगी. 

आपको बता दें की राजधानी भोपाल में आज एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ये कहा है कि प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में प्रदेश के कुछ जिलों, विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के अधिक केस आने से प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट फिर से एक बार और बढ़ गई है. दरअसल मध्य प्रदेश में पहले कोरोना ग्रोथ रेट 1.72 पर थी, जो अब बढ़कर 2.01 हो गई है. इसके अलावा सभी जिलों में मास्क अनिवार्य रूप से लगाना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. सभी सीमावर्ती जिलों में पब्लिक एडवाइजरी जारी की जाए. सभी जिलों में हफ्ता में एक दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किए जाएं.

मौसम जल्द बदलेगा करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

हवा में मौजूद है कोरोना वायरस, जानें क्या है सच

कोरोना वायरस के मामलें में हुई वृध्दि, शिक्षा मंत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा