उत्तराखंड: कोरोना के कारण बेकाबू हुए हालात, प्रतिदिन 400 से अधिक मामलें आ रहे है सामने
उत्तराखंड: कोरोना के कारण बेकाबू हुए हालात, प्रतिदिन 400 से अधिक मामलें आ रहे है सामने
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के कारण देश का प्रत्येक क्षेत्र बेहद प्रभावित हुआ है. वही बात यदि उत्तराखंड की करे, तो उत्तराखंड में नमूनों की जांच बढ़ने के साथ ही COVID-19 संक्रमित केसों में वृद्धि हो रही है. निरंतर पांच दिनों में प्रतिदिन 400 से ज्यादा COVID-19 संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. नमूनों की जांच में अब तक की अत्यधिक संक्रमण दर 5.23 प्रतिशत तक पहुंच गई है.

वही COVID-19 संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाई है. जांच के साथ ही COVID-19 संक्रमित मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. हरिद्वार तथा ऊधमसिंह नगर शहरों में COVID-19 के हालात बेहद गंभीर है. दोनों ही शहरों में रोजाना सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं. साथ यह पिछले पांच दिनों से राज्य में प्रतिदिन चार सौ से ज्यादा COVID-19 मरीज मिल रहे हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 43 सौ से ज्यादा पहुंच गई है. हालांकि कुल संक्रमित केसों में 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

ऊधमसिंह नगर शहर संक्रमण में देहरादून से आगे निकल गया है. ऊधमसिंह नगर में संक्रमितों का आंकड़ा 3079 हो गया है. जबकि देहरादून में 3012 संक्रमित केस हैं. संक्रमण में हरिद्वार शहर 3792 केसों के साथ पूर्व, ऊधमसिंह नगर दूसरे तथा देहरादून शहर तीसरे स्थान पर आ गया है. हरिद्वार तथा ऊधमसिंह नगर की अपेक्षा में देहरादून में संक्रमित केस कम मिल रहे हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, तथा जरुरी है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे. तब कही जाकर कोरोना से निपटा जा सकता है.

मनसा ही नहीं बल्कि इस शहर में भी जारी है कोरोना का कहर

काशी के डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने बनाया था प्रस्तावक

तीन बच्चों समेत महिला ने लगाई नदी में छलांग, एक बच्चे की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -