कोरोना की चपेट में आए सेना के कई जवान, बढ़ी चिंता

देहरादून: उत्तराखंड में सेना की बटालियन में कई सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उक्त सैनिकों को क्वारंटीन कर दिया गया है। खबर के अनुसार, देहरादून जिले की चकराता स्थित एक बटालियन में सेना के कई सैनिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी 3 सैनिकों को एमएच में एडमिट कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की खबर ले रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि उक्त संक्रमित सैनिक बाहर से लौटे हैं या ये केस फ्लू क्लीनिक में आए हैं। जिला सर्विलांस अफसर डाॅ. राजीव दीक्षित ने केस की पुष्टि की है।

वही कोराना के निरंतर आ रहे नए वेरिएंट को देखते हुए देहरादून में भी शासन-प्रशासन ने चिकित्सीय जांच की सुविधाओं में और विस्तार देना आरम्भ कर दिया है। जहां राजकीय देहरादून मेडिकल कॉलेज का टीचिंग दून अस्पताल प्रशासन रोगियों के उपचार को लेकर अलर्ट हो गया है। वहीं, देहरादून मेडिकल कॉलेज की लैब में जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच आरम्भ कर दी गई है। इससे पूर्व जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट के लिए नमूनें दिल्ली भेजे जा रहे थे। राजकीय देहरादून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने कहा कि कॉलेज में लैब स्थापित की गई है।

वही सभी केंद्रों से बोला गया है कि वह टेस्ट के नमूनें भेजें। दूसरी तरफ जिला सर्विलांस अफसर डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में संक्रमित मिले 8 आईएफएस अफसरों के नमूनें दिल्ली में लिए गए थे। इसलिए उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए वहीं से नमूनें भेजे गए हैं। जबकि अन्य संक्रमित IFS तथा तिब्बतियों के नमूनें देहरादून हॉस्पिटल भेजे गए हैं।

'यूनिकॉर्न की दुनिया में भी भारत तेज उड़ान भर रहा है', मन की बात में बोले PM मोदी

प्लेटफॉर्म पर मरीज को लेने आई एम्बुलेंस को ट्रैन में मारी टक्कर

एक गलती और रद्द हो गई UPTET की परीक्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -