उत्तराखंड में 15 दिन में हुई एक लाख नमूनों की जांच, कोरोना ने भी पकड़ी रफ्तार
उत्तराखंड में 15 दिन में हुई एक लाख नमूनों की जांच, कोरोना ने भी पकड़ी रफ्तार
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में COVID-19 की जांच बढ़ने के साथ-साथ संक्रमण दर ने भी तेजी पकड़ ली है. 15 दिन के अंदर राज्य में एक लाख नमूनों की जांच की गई. वर्तमान में एक्टिव मरीज 4500 से ज्यादा हो गए हैं. जिससे हॉस्पिटलों पर उपचार का दबाव बढ़ रहा है. राज्य में COVID-19 संक्रमण का पहला केस 15 मार्च को मिला था. आरम्भ के 125 दिन मतलब 15 जुलाई तक एक लाख नमूनों की जांच की गई थी.

साथ ही सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दिया, तथा राज्य में कोविड जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाई. जिससे सैंपल जांच में तेजी आई. तत्पश्चात, 24 दिनों में 10 अगस्त तक राज्य में नमूने जांच की संख्या दो लाख पहुंच गई. आगामी 15 दिन में 25 अगस्त तक एक लाख नमूनों की जांच की गई.

वही राज्य में अब तक कुल मिलाकर तीन लाख से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है. जांच के साथ-साथ प्रतिदिन चार सौ से ज्यादा COVID-19 मरीज मिल रहे हैं. वहीं जांच में संक्रमण की दर 5.26 प्रतिशत हो गई है. डबलिंग दर 26.44 दिन है. COVID-19 आंकड़ों का अध्ययन कर रहे, सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल का कहना है कि पूर्व की अपेक्षा में नमूने की जांच बढ़ी है. इसके साथ-साथ COVID-19 मरीजों तथा संक्रमण की दर में भी रफ़्तार आ रही है. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, अतः जरुरी है की हम अपनी सुरक्षा खुद रखे.

उत्तराखंड: भूस्खलन के कारण बदरीनाथ, केदारनाथ व यमुनोत्री यात्रा मार्ग हुआ अवरुद्ध

Neet - Jee परीक्षाओं को लेकर हुई बैठक तो ममता ने कही ये बात

वरुण गांधी का दावा- नैसर्गिक रूप से ''दक्षिणपंथी'' नहीं, मध्य-वाम मार्गी हूं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -