उत्तराखंड: भूस्खलन के कारण बदरीनाथ, केदारनाथ व यमुनोत्री यात्रा मार्ग हुआ अवरुद्ध
उत्तराखंड: भूस्खलन के कारण बदरीनाथ, केदारनाथ व यमुनोत्री यात्रा मार्ग हुआ अवरुद्ध
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के ऋषिकेश- गंगोत्री हाईवे नरेंद्रनगर कुम्हारखेड़ा के पास परिवहन के लिए तीसरे दिन भी नहीं खुल पाया है. हिंडोलाखाल-नीर-किनवानी से रूट डाइवर्ट किया गया है. मंगलवार रात से देहरादून जाने वाले छोटे गाड़ियों का संचालन चंबा- धनोल्टी तथा मसूरी होते हुए हो रहा है. वही उत्तरकाशी के बड़कोट में मंगलवार देर रात्रि हुई वर्षा से भूस्खलन होने से यमुनोत्री हाईवे कई स्थान पर अवरुद्ध है. 

साथ ही प्रातः से वर्षा नहीं हो रही है, हल्की फुल्की धूप निकली हुई है. यमुनोत्री हाईवे ओजरी डबरकोट, राना चट्टी के पास खोल दिया गया है. हाईवे रात्रि से ही दोनों स्थान मलबा बोल्डर आने से अवरुद्ध हो रखा था. वही बदरीनाथ हाईवे क्षेत्रपाल, बिरही, लामबगड़ में बंद है. एनएच की जेसीबी हाईवे खोलने में जुटी हैं. शहर में देर रात से हो रही वर्षा प्रातः से रुक गई है. केदारनाथ यात्रा मार्ग रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग सोनप्रयाग से आगे अवरुद्ध है. इसी के साथ मार्ग अवरुद्ध होने से वहा के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है.

वही दूसरी तरफ राज्य में कोरोना की जांच बढ़ने के साथ ही संक्रमण दर ने भी रफ्तार पकड़ ली है. 15 दिन के भीतर प्रदेश में एक लाख सैंपलों की जांच की गई. वर्तमान में सक्रिय मरीज (एक्टिव केस) 4500 से अधिक हो गए हैं. जिससे अस्पतालों पर इलाज का दबाव बढ़ रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च को मिला था. शुरुआत के 125 दिन यानी 15 जुलाई तक एक लाख सैंपलों की जांच की गई थी. सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दिया और प्रदेश में कोविड जांच के लिए प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाई.

वरुण गांधी का दावा- नैसर्गिक रूप से ''दक्षिणपंथी'' नहीं, मध्य-वाम मार्गी हूं

नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण का मामला, आरोपी प्यारे मियां समेत 6 लोगों पर FIR

मेघालय: 11 सुरक्षाकर्मियों सहित अठारह लोग हुए कोरोना का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -