भारत में कोरोना ब्लास्ट! 24 घंटों में सामने आए डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना केस
भारत में कोरोना ब्लास्ट! 24 घंटों में सामने आए डेढ़ लाख से ज्यादा कोरोना केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की बीती दो लहरों के उत्पात के पश्चात् से तीसरी लहर के बारे में सोचकर भी रौंगटे खड़े हो जा रहे हैं. वर्ष 2022 के आरम्भ से ही अचानक बढ़े कोरोना केसों को लेकर कहा जा रहा है कि तीसरी लहर आ चुकी है. आज की बात करें तो बीते 24 घंटों में 1,59,632 नए कोरोना केस सामने आए हैं. इस के चलते 40,863 लोग स्वस्थ हुए तथा 327 मौतें हुई हैं. 

वही इस वक़्त भारत में कोरोना के एक्टिव केस 5,90,611 हैं जबकि कुल 3,44,53,603 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं तथा 4,83,790 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. सकारात्मकता दर की बात करें तो ये 10.21% पर बना हुआ है. पहली एवं दूसरी खुराक मिलकर पिछले 24 घंटों में 151.58 करोड़ टीकाकरण किया गया.

गौरतलब है कि इस वक़्त कोरोना का आतंक भले डरा रहा है मगर नए अध्ययन में गणितीय मॉडलिंग के आधार पर गणना की गई है कि कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस जनवरी के तीसरे और चौथे सप्ताह में सबसे ज्यादा होंगे तथा फिर मार्च के आरम्भ होते-होते कम होने लगेंगे. यह गणितीय मॉडल पिछले संक्रमण, टीकाकरण तथा कमजोर इम्यूनिटी को भी ध्यान में रखता है. बीते संक्रमण तथा टीकाकरण के बावजूद आबादी का एक बड़ा भाग अभी भी नए वैरिएंट की जद में सरलता से आ सकता है.

प्रवासी भारतीय दिवस 2022 , 9 जनवरी को आयोजित किया जाएगा

आर्मी पब्लिक स्कूल में निकली बंपर नौकरियां, जल्द करे आवेदन

आखिर कश्मीर में आतंकियों के पास कैसे पहुंची पाकिस्तानी शाहीन पिस्तौल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -