फांसी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्भया का एक और गुनहगार, दाखिल की क्यूरेटिव पेटिशन
फांसी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्भया का एक और गुनहगार, दाखिल की क्यूरेटिव पेटिशन
Share:

 

नई दिल्ली: निर्भया दुष्कर्म मामले के एक और दोषी मुकेश सिंह ने फांसी के खिलाफ देश की शीर्ष अदालत में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल की है. इससे पहले दोषी विनय शर्मा ने सर्वोच्च न्यायालय में क्यूरेटिव पिटिशन दायर की थी.  बता दें क्यूरेटिव पिटीशन तब दायर की जाती है, जब किसी मुजरिम की राष्ट्रपति के पास भेजी गई दया याचिका और शीर्ष अदालत में पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी जाती है.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार 7 जनवरी, 2020 को जब दिल्ली की कोर्ट ने निर्भया के चारों हत्यारों (पवन गुप्ता, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर) की फांसी का वारंट जारी कर दिया था. फांसी पर लटकाने की तारीख 22 जनवरी, 2020 और समय सुबह 7 बजे तय कर दिया. जगह निर्धारित कर दी गई है, दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) नंबर-3 में मौजूद फांसीघर में दरिंदों को फांसी दी जाएगी.

आपको बता दें 16 दिसंबर, 2012 को 23 वर्षीय युवती के साथ चलती बस में बेरहमी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, जिसके चलते बाद में उसकी मौत हो गई थी. मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इन सभी में से एक आरोपी नाबालिग था. उसे जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट के सामने पेश किया गया था. वहीं, एक अन्य आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

दूसरों से होड़ करने में मंजिल से पीछे हो जाते हैं आप: स्वामी विवेकानंद

हवाई यात्रा करने के लिए जबरदस्त ऑफर, महज 995 रुपए में टिकट दे रही विस्तार एयरलाइन

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नए रेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -