पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नए रेट
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नए रेट
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका और ईरान के बीच तनाव कम होने की संभावना जताई जा रही है. इन हालातों में अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के भाव 4 फीसदी तक कम हो गए हैं. हालांकि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत को 7 पैसे, कोलकाता में 6 पैसे और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी गई है. 

इसी प्रकार डीजल के भाव दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में 15 पैसे जबकि कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 75.81 रुपये, 78.39 रुपये, 81.40 रुपये और 78.77 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, चारों महानगरों में डीजल का दाम भी बढ़कर क्रमश: 68.94 रुपये, 71.31 रुपये, 72.29 रुपये और 72.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य तनाव कम होने का संकेत मिलने पर क्रूड आयल के दाम में 4 फीसदी तक की गिरावट देखी गई है. हालांकि अब भी यह 65 डॉलर प्रति बैरल के दाम पर कारोबार कर रहा है. अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 65.86 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि कारोबार के दौरान ब्रेंट क्रूड 66.09 डॉलर प्रति बैरल तक उछला था.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 480 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी में भी बढ़त

Budget 2020: Income Tax में मिल सकता है रिलीफ, डिमांड बढ़ाने को सरकार कर सकती है फैसला

11 साल के न्यूनतम स्तर आएगी GDP Growth, इस सेक्टर में हुई बड़ी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -