हिजाब पहनकर परीक्षा देने कॉलेज आई छात्रा, प्राचार्य ने रोककर एडमिट कार्ड पर लिखाया माफीनामा
हिजाब पहनकर परीक्षा देने कॉलेज आई छात्रा, प्राचार्य ने रोककर एडमिट कार्ड पर लिखाया माफीनामा
Share:

सतना: इन दिनों देशभर में हिजाब को लेकर जंग छिड़ी हुई है. वहीं MP के सतना में हिजाब को लेकर नया विवाद सामने आ गया है. क्योकि आज PG कॉलेज में एग्जाम चल रही थी तभी एमकॉम की विद्यार्थी हिजाब में एग्जाम देने पहुंच गई. इस के चलते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के विद्यार्थी नेता अजय द्विवेदी ने लड़की के हिजाब पहनकर कॉलेज आने पर आपत्ति व्यक्त की, देखते ही देखते कुछ अन्य लड़किया भी अजय द्विवेदी की तरफदारी करने लगे, हंगामा बढ़ता देख प्रभारी प्रिंसिपल शिवेस सिंह लड़की के समीप गए तथा परीक्षा के एडमिट कार्ड पर आगे से हिजाब में ना आने की अंडरटेकिंग लिखवा ली. हालांकि घटना को तूल पकड़ने के पहले ही फिलहाल संभाल लिया गया है.

दरअसल, सतना जिले में संवेदनशील यह घटना दिन भर दबी रही. मगर शाम होते ही सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया, आपको बता दें कि पूरे मामले का वीडियो एक विद्यार्थी ने बना लिया था, जिसे देर शाम सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया, चर्चाओं में आते ही घटना में प्रभारी प्रिंसिपल शिवेस सिंह सामने आए तथा घटना की पुष्टि करते हुए अपना बयान दिया, हिजाब पहनकर आने वाली लड़की का अभी पता नहीं लग सका है तथा ना ही वह सामने आई है, फिलहाल घटना को लेकर पक्ष विपक्ष किसी भी ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आ रही है, शासन प्रशासन भी घटना में नजरें बनाए हुए है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही परीक्षाओं के चलते एक लड़की हिजाब में एग्जाम देने पहुंची थी. उसे देख कर एक अन्य लड़का अजय द्विवेदी ने आपत्ति व्यक्त करना आरम्भ कर दिया. इसमें उसका साथ उसके कुछ अन्य साथी भी देने लगे. हालांकि उन लड़कियों का कहना था कि अगर लड़की को हिजाब में परीक्षा देने की अनुमति दी जाती है तो कल से वे भी भगवा कपड़े पहन कर कॉलेज आएंगे. इसकी खबर स्टाफ से प्रभारी प्राचार्य को दी. प्राचार्य ने स्थिति को समझा तथा समझाइश दी मगर लड़के जिद पर अड़े रहे. ऐसे में घटना तब जाकर शांत हुई जब लड़कियों ने लिखित रूप से प्राचार्य को यह आश्वस्त किया कि वह अगले दिन से हिजाब में कॉलेज नहीं आएगी.

TATA के हाथों में आते ही बदल गई Air India, अब लेट या रद्द नहीं होंगी फ्लाइट्स.., मिलेगी ये सुविधा

ये 5 जगह भारत में हैं सबसे सस्ती, आज ही कर लें घूमने की प्लानिंग

भारत में COVID-19 टीकाकरण कवरेज 172.29 करोड़ से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -