TATA के हाथों में आते ही बदल गई Air India, अब लेट या रद्द नहीं होंगी फ्लाइट्स.., मिलेगी ये सुविधा
TATA के हाथों में आते ही बदल गई Air India, अब लेट या रद्द नहीं होंगी फ्लाइट्स.., मिलेगी ये सुविधा
Share:

नई दिल्ली: Air India के टाटा ग्रुप (Tata Group) के हाथों में जाते ही अब देश में TATA की 3 एयरलाइंस हो गई हैं. इसमें Vistara और AirAsia India शामिल हैं. टाटा समूह ने इन एयरलाइंस के बीच को-ऑपरेशन का कार्य शुरू कर दिया है और इसका सबसे पहले लाभ एयर इंडिया और फिर एयर एशिया इंडिया के कस्टमर्स को मिलने जा रहा है.

Air India और AirAsia India ने आपस में ‘इंटरलाइन कंसिडरेशन ऑन इरेगुलर ऑपरेशंस’ (IROPs) करार पर दस्तखत किए हैं. इसका मतलब ये हुआ कि दोनों एयरलाइंस में से जिस किसी भी एयरलाइन की सेवा किसी वजह से बाधित होती है, तो उसके मुसाफिरों को दूसरी कंपनी की पहली उपलब्ध फ्लाइट से उड़ने की सुविधा प्रदान की जाएगी. अभी ये सुविधा दोनों कंपनियों के केवल घरेलु यात्रियों को ही मिलेगी. टाटा की इस पहल से दोनों एयरलाइंस के ग्राहकों को लाभ मिलेगा.

यदि किसी एयरलाइंस की फ्लाइट बहुत अधिक लेट या रद्द हो जाती है, तो उसे दूसरी उपलब्ध फ्लाइट से उड़ान भरने की सुविधा मिल सकेगी. टाटा समूह का कहना है कि इससे दोनों कंपनियों के कस्टमर्स की असुविधा नहीं होगी. इस सुविधा के लिए दूसरी फ्लाइट में सीट की उपलब्धता भी देखी जाएगी. उसके आधार पर ही जो एयरपोर्ट प्रबंधक होगा, वो इस बारे में निर्णय लेगा जो अंतिम फैसला होगा. बता दें कि इससे पहले Air India के टाटा ग्रुप में ऑन-बोर्ड आते ही कई परिवर्तन दिखने शुरू हो गए हैं. इसमें सबसे अहम फ्लाइट में मिलने वाले खाना है.

यूरोपीय प्रकाशक परिषद ने गूगल के विरुद्ध दर्ज की ये बड़ी शिकायत

अनिल अंबानी और रिलायंस होम फाइनेंस पर SEBI का बड़ा एक्शन, बाजार से किया बैन

कर्जदारों को मिलेगी राहत, क्या कम होगी EMI ? जानिए क्या बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -