ये 5 जगह भारत में हैं सबसे सस्ती, आज ही कर लें घूमने की प्लानिंग
ये 5 जगह भारत में हैं सबसे सस्ती, आज ही कर लें घूमने की प्लानिंग
Share:

आज के समय में घूमना लोगों को बड़ा पसंद होता है। ऐसे में लोग अधिकतर सस्ती जगह पर घूमना पसंद करते हैं। वह ऐसी जगह खोजते हैं जो अच्छी हो लेकिन सस्ती हो। अब आज हम आपको भारत की ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सस्ती भी हैं और बहुत अच्छी भी।

पांडिचेरी- जी दरअसल यह सबसे सस्ती जगह है और यहां पर आप एक फ्रांसीसी अनुभव प्राप्त कर सकते। आपको बता दें कि पॉन्डिचेरी दक्षिण भारत में घूमने के लिए सबसे आकर्षक और मंत्रमुग्ध कर देने वाले पर्यटन स्थल में से एक है। यह भारत के दक्षिण-पूर्वी में स्थित एक छोटा सा शहर हैं, जो यात्रा के लिए बेहद सस्ता और अच्छा है। आपको बता दें कि पांडिचेरी में शाम को समुद्र तट स्थित कई कैफे में आप आनंद ले सकते हैं।

गोकर्ण- शांत जीवन बिताना चाहते हैं और शांति से अपनी यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं तो गोकर्ण ज़ाए। यह सस्ती और सुंदर जगह है। आप सभी को बता दें कि गोकर्ण कर्नाटक में एक छोटा सा शहर है जो अपने समुद्र तट और मंदिर की वजह से एक बहुत प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। यहाँ प्राचीन समुद्र तटों और लुभावनी परिदृश्यों का आनंद लिया जा सकता है।

ऋषिकेश- रोमांचकारी सफ़ेद-पानी-राफ्टिंग, शानदार समुद्र तट शिविर और ट्रेकिंग का मजा लेने के लिए आप यहाँ जा सकते हैं।  भारत में एक बजट यात्रा के लिए ऋषिकेश सबसे अच्छी जगह है। यहाँ फूलों की लुभावनी घाटी के सुहावने दृश्यों को देखने के बाद आपका मन मोहित हो जाएगा।

मैकलोडगंज- मैकलोडगंज हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला के पास स्थित एक हिल स्टेशन है, जो घूमने के लिए काफी अच्छा और सस्ता है। जी हाँ और यहाँ आध्यात्मिक नेता दलाई लामा निवास है और यहाँ पर्यटक प्राकृतिक डल झील, मंदिरों और मठों का भ्रमण कर सकते हैं।


हम्पी-  इतिहास प्रेमियों के लिए यह एक सस्ती जगह है। हम्पी को खंडहरों का घर कहा जाता है और यह एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है। जी हाँ और कर्नाटक राज्य में पहाड़ियों और घाटियों की छायादार गहराई में स्थित यह एक ऐतिहासिक जगह है। यहाँ बेहतरीन समय आप बिता सकते हैं।

यूक्रेन के सभी क्षेत्रों की यात्रा पर रोक लगाएगा दक्षिण कोरिया, जानिए क्यों

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स, अब क्वारंटाइन के लिए ये होंगे नियम

गर्मी के मौसम में ठंडी का अहसास देंगी ये 5 जगहें, जरूर जाएं घूमने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -