छत्तीसगढ़ में आज 45 हजार संविदा कर्मी करेंगे हड़ताल, बघेल सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप
छत्तीसगढ़ में आज 45 हजार संविदा कर्मी करेंगे हड़ताल, बघेल सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में संविदा पर कार्य करने वाले कर्मचारी IAS अधिकारीयों की कार्यप्रणाली से परेशान हैं। इन संविदाकर्मियों ने इसके विरोध में हड़ताल पर जाने की योजना बनाई है। खबर के अनुसार, ये सभी कर्मी राज्य के सरकारी विभागों में संविदा पर काम करते हैं। 13 मई को राज्य भर के संविदाकर्मियों ने काम बंद करने का निर्णय लिया है। ये सभी कर्मचारी राजधानी रायपुर में इकट्ठे होकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। संविदा कर्मचारी संगठन ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों से इस विरोध प्रदर्शन में सम्मिलित होने की अपील की है। ये सभी कर्मी अपने नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष कौशलेश तिवारी के अनुसार, राज्य के 54 सरकारी विभागों में लगभग 45 हजार संविदाकर्मी तैनात हैं। शुक्रवार को ये सभी 45 हजार कर्मचारी हड़ताल करेंगे। राज्य भर से बड़े आँकड़े में संविदा कर्मचारी राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब मौजूद धरना स्थल पर पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

महासंघ से संबंधित पदाधिकारी हेमंत सिन्हा ने अपना विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ष 2018 में सरकार ने वादा किया था कि संविदाकर्मिचारियों को नियमित कर दिया जाएगा। तत्पश्चात, जब सरकार ने इसको लेकर कुछ नहीं किया तो कई बार विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद अधिकारीयों ने 2019 में नियमित करने को लेकर कमेटी बना दी। तबसे लेकर अब तक प्रत्येक वर्ष बस कमेटी बना दी जाती है, होता कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि इस बार हमारी मांग है कि अब तक की सारी समितियों की सिफारिश रिपोर्ट सार्वजनिक करते हुए हम सबको नियमित किया जाए।


नीतीश कुमार को लेकर शाहनवाज हुसैन ने दे डाला ये बड़ा बयान

68 की उम्र में दूल्हा बने ये मंत्री, बाराती बनकर नाचे बेटा, बेटी और दामाद

'ग्रैंड मस्ती' की मशहूर अदाकारा ने थामा AAP का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -