बंगाल, अवैध फैक्ट्री और 'विस्फोट' का सिलसिला जारी, अब धमाके में 8 की मौत और 5 घायल
बंगाल, अवैध फैक्ट्री और 'विस्फोट' का सिलसिला जारी, अब धमाके में 8 की मौत और 5 घायल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर भीषण विस्फोट हुआ है, जिसमे 8 लोगों को अपने जीवन से हाथ धोना पड़ा है और 5 लोग घायल हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह विस्फोट बंगाल स्टेट यूनिवर्सिटी से बमुश्किल 3 किमी दूर उत्तर 24 परगना के दत्तपुकुर में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ है। पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि विस्फोट आज रविवार (27 अगस्त) सुबह करीब 10 बजे हुआ, जब कोलकाता से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर में दत्तपुकुर पुलिस थाना क्षेत्र में नीलगंज के मोशपोल में कई लोग कारखाने में काम कर रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक, इस धमाके में इमारत की छत पूरी तरह से उड़ गई और पीड़ितों के जले हुए और क्षत-विक्षत शव सड़कों पर आ गए। घायलों को इलाज के लिए बारासात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया है। बचाव अभियान चल रहा है। बता दें कि, बंगाल में बम विस्फोट अब खेल की तरह हो गया है। यहाँ आए दिन अवैध पटाखा फैक्ट्रियों में बम विस्फोट होते हैं, जिसमे कई लोगों की जान जाती है। यहाँ तक कि, कई बार अपने घरों में बम बना रहे लोगों की भी अचानक हुए विस्फोट में मौतें हुईं हैं। 

बंगाल में मैदानों में खेलते हुए बच्चों तक को बम पड़े हुए मिल जाते हैं, जिन्हे वे गेंद समझकर उठा लेते हैं और फिर उनकी जान पर बन आती है। ऐसी कई घटनाएं बंगाल से सामने आ चुकी हैं। लेकिन, इस तरह की तमाम घटनाओं के बावजूद कोई भी बंगाल सरकार से यह पूछने के लिए तैयार नहीं है, कि बारूद के ढेर पर बैठ चुके राज्य को बचाने के लिए राज्य सरकार क्या कर रही है और इस तरह की घटनाएं क्यों नहीं थम रहीं हैं ? 

'हिन्दू-मुस्लिम वाली कोई बात नहीं..', जिस बच्चे को स्कूल में पड़ी मार, पढ़ें उसके पिता का बयान, राहुल गांधी ने दिया था सांप्रदायिक रंग

'बंगाल में पाकिस्तान से प्यार करने वाली सरकार, यहाँ ISI के लोगों ने बना लिया अड्डा..', कोलकाता से धराया देशविरोधी जासूस

अक्टूबर में होगा 'मिशन गगनयान' का पहला ट्रायल, अंतरिक्ष में भेजी जाएगी महिला रोबोट 'व्योममित्र'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -