2024 'फतह' की तैयारी में कांग्रेस ! खड़गे ने बुलाई CWC की बैठक, फिर यात्रा पर निकलेंगे राहुल गांधी
2024 'फतह' की तैयारी में कांग्रेस ! खड़गे ने बुलाई CWC की बैठक, फिर यात्रा पर निकलेंगे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए 21 दिसंबर को पार्टी की कार्य समिति की बैठक बुलाई है. उम्मीद है कि कांग्रेस कार्य समिति (CWC) हालिया चुनावी असफलताओं, संसद के उल्लंघन और अन्य प्रासंगिक मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगी। यह बैठक संसद के शीतकालीन सत्र के समापन से एक दिन पहले गुरुवार को होनी है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार सूत्र बताते हैं कि बैठक का प्राथमिक एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करना होगा। महत्वपूर्ण चुनावों तक लगभग चार महीने शेष रहते हुए, कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य अपनी राजनीतिक स्थिति फिर से हासिल करना है। पांच राज्यों में हाल के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाथों सत्ता खो दी और मध्य प्रदेश में चुनौतियों का सामना करना पड़ा। पार्टी ने KCR की भारत राष्ट्र समिति (BRS) को हराकर तेलंगाना में सफलतापूर्वक सरकार बनाई। मिजोरम में भाजपा को दो सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट पर जीत मिली। इसके अतिरिक्त, 19 दिसंबर को I.N.D.I.A ब्लॉक की बैठक के दो दिन बाद होने वाली बैठक में सीट बंटवारे, अभियान रणनीतियों और 2024 के चुनावों से पहले राहुल गांधी के नेतृत्व में एक यात्रा की संभावना पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है, जिसमें बेरोजगारी और मूल्य जैसे मुद्दों पर जोर दिया जाएगा। 

बैठक में राहुल गांधी की 2024 से पहले की चुनाव गतिविधियों के एक हिस्से के रूप में, इस बार पूर्व से पश्चिम मोड को अपनाते हुए, एक यात्रा की संभावना भी तलाशी जा सकती है। 3 और 4 दिसंबर को चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद 19 दिसंबर को पहली बार I.N.D.I.A ब्लॉक के नेता मिलेंगे। बैठक में भविष्य के एजेंडे, आंतरिक असहमति और सीट बंटवारे के महत्वपूर्ण मामले पर चर्चा होने की संभावना है। ब्लॉक के भीतर की पार्टियाँ एकता थीम "मैं नहीं, हम" के साथ आगे बढ़ने की योजना बना रही हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए ''मैं नहीं, हम'' तैयार हैं।

लिव इन में रह रहे शादीशुदा प्रेमिका को प्रेमी ने उतारा मौत के घाट, जाँच में जुटी पुलिस

19 दिसंबर को होगा MP कैबिनेट का विस्तार! इन नेताओं को नहीं मिलेगा मौका

'ये बिल्डिंग, नए भारत के नए सामर्थ्य और नए संकल्प की प्रतीक है...', सूरत डायमंड बोर्स के उद्घाटन पर बोले PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -