पुलिस लाठीचार्ज में कांग्रेस कार्यकर्ता हुए घायल
पुलिस लाठीचार्ज में कांग्रेस कार्यकर्ता हुए घायल
Share:

8 नवम्बर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रूपए के पुराने नोट बंद कर दिए थे, बुधवार को देश में नोटबंदी हुए एक साल हो गया है. इस दिन को काला दिवस बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने नलबाड़ी में एक जुलुस निकला और देश की अर्थव्यवस्था पर नोटबंदी को धब्बा बताया. पुलिस ने जुलुस रोकने के लिए लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कार्यकर्ता घायल हो गए. 

उल्लेखनीय है कि नलबाड़ी जिले में बुधवार को जिला कांग्रेस के तत्वावधान में ब्लॉक कांग्रेस, क्षेत्रीय कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई सेवा दल ने नोटबंदी के विरोध में इस दिन को काला दिवस कहते हुए एक जुलुस निकला. पुलिस ने इस जुलुस को रोकने के लिए बहुत प्रयास किये लेकिन कांग्रेस कर्यकर्ता नहीं माने. कार्यकर्ताओ की हाथापाई से माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिससे जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पापोरी मालाकर सहित कई महिला प्रदर्शनकारी घायल हो गयी.

बता दे कि प्रधानमंत्री द्वारा देश में कालाबाजारी, भ्रष्टाचार और कई अन्य मुद्दों के चलते 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी की गयी थी, लेकिन इस फैसले से देश के व्यापार और अर्थवयवस्था में कई दिक्क़ते आयी है जिसे लेकर लोगों द्वारा कई बार विरोध प्रदर्शन और रैलियां की गयी है. 

बसपा के हाथी से कांग्रेस के पंजे को खतरा

तेजस्वी को मिल रही जन्म दिन की बधाइयाँ

इज़रायल भारत के साथ करेगा संयुक्त सैन्य अभ्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -