नेशनल हेराल्ड केस: इधर सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी ED, उधर सड़कों पर हंगामा करेगी 'कांग्रेस'
नेशनल हेराल्ड केस: इधर सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी ED, उधर सड़कों पर हंगामा करेगी 'कांग्रेस'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। खबर है कि इस अवसर पर कांग्रेस फिर बड़े विरोध प्रदर्शन की फ़िराक में है। ED ने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े धनशोधन मामले में सोनिया को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले ED पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी काफी लंबी पूछताछ कर चुकी है। उस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया था।

बुधवार को हुई पार्टी की बैठक में पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है। मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं। वह इन चीजों से नहीं डरती हैं। उन्होंने ऐसी कई चीजें देखी हैं। वह ED दफ्तर जाएंगी और इस सरकार का सामना करेंगी।' बता दें कि इस मामले में जाँच एजेंसी, खड़गे और पवन बंसल से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। जाँच एजेंसी ने जून में राहुल गांधी से भी लगभग पांच दिनों तक पूछताछ की थी। उस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और बड़े नेताओं ने पूछताछ का जमकर विरोध किया था और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर बदले की सियासत के आरोप लगाए थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों की कार्रवाई पर भी विरोध जाहिर किया था।

ED ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि पार्टी नेशनल हेराल्ड केस में पर्चे बांटने की भी तैयारी कर रही है। खबर है कि ED ने सोनिया को 21 जुलाई को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है। इससे पहले भी सोनिया को 8 जून को तलब किया गया था, मगर कोरोना संक्रमण के चलते वह उस दौरान  अस्पताल में भर्ती हो गई थीं। दरअसल, जाँच एजेंसी, PMLA की धाराओं के तहत सोनिया और राहुल के बयान दर्ज करना चाहती है। फिलहाल, जांच एजेंसी इस मामले में शेयरहोल्डिंग पैटर्न और वित्तीय लेनदेन के साथ ही एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) और यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (YIL) के कार्य में पार्टी पदाधिकारियों की भूमिका की तफ्तीश कर रही है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -