किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस का हल्ला बोल, 15 जनवरी को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन
किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस का हल्ला बोल, 15 जनवरी को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 15 जनवरी को कांग्रेस पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. यह प्रदर्शन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के समर्थन में किया जाएगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि किसानों के समर्थन में 15 जनवरी को प्रत्येक प्रांतीय मुख्यालय पर ‘किसान अधिकार दिवस’ के रूप में एक जनांदोलन तैयार करेगी. 

धरना प्रदर्शन और रैली के बाद कांग्रेस राजभवन तक मार्च निकालेगी. उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के माध्यम से सरकार से गुहार लगाएगी तीनों काले कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लिया जाए. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कांग्रेस की प्रेस वार्ता में शनिवार को कहा कि 73 वर्ष के देश के इतिहास में ऐसी निर्दयी और निष्ठुर सरकार कभी नहीं रही. यह सरकार अंग्रेजों और ईस्ट इंडिया कंपनी से भी अधिक बेरहम है. उन्होंने कहा कि, “अब देश का किसान काले कानूनों को खत्म कराने के लिए करो या मरो की राह पर चल पड़ा है.”

सुरजेवाला ने कहा कि 15 जनवरी को जब सरकार किसानों से अगली बार चर्चा करे तो उसे यह पता हो कि पूरे देश ने अंगड़ाई और करवट ली है और अब सरकार को कृषकों की बात सुननी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि, “जब सत्ता का अहंकार सिर चढ़कर बोलने लगे, जब नागरिक के अधिकारों को कुचला जाने लगे, तो विपक्ष और देश के लोगों का फर्ज होता है कि ऐसी सरकार के खिलाफ जनांदोलन तैयार किया जाए.”

 तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, AIDMK ने किया सीएम उम्मीदवार का ऐलान

कांग्रेस में फिर मची भगदड़, सोनिया के गढ़ से 35 नेताओं ने एकसाथ दिया इस्तीफा

ये तो 'टू मच विकास' हो गया... बेरोजगारी और GDP को लेकर मोदी सरकार पर राहुल का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -