ये तो 'टू मच विकास' हो गया... बेरोजगारी और GDP को लेकर मोदी सरकार पर राहुल का तंज

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज GDP और रोजगार के संशोधित आंकड़ो को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने बेरोजगारी दर, प्रति व्यक्ति आमदनी में गिरावट और सरल घरेलू उत्पाद के आंकड़े साझा करते हुए ट्वीट के माध्यम से सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये तो 'टू मच विकास' हो गया. 

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'मोदी सरकार का ऐतिहासिक व विकास GDP - 7.7 फीसद, प्रति व्यक्ति आय - 5.4 फीसद, बोरेजगारी दर 9.1 फीसदी..ये तो टू मच विकास हो गया.' केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का यह ट्वीट राष्ट्रीय सांख्यकीय कार्यालय (NSO) के पहले एडवांस एस्टीमेट अनुमान जारी करने के बाद आया है, जिसके अनुसार, भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) का अनुमान जताया जा सकता है कि इस वित्तीय वर्ष के दौरान जीडीपी - 7.7 फीसद पर सिकुड़ सकती है. GDP के इस अनुमान के बाद राहुल गांधी ने सरकार के विकास को लेकर तंज कसा है.

कृषि को छोड़कर इकॉनमी के लगभग हर क्षेत्र में गिरावट का अनुमान है. NSO के अनुसार, 2020-21 में स्थिर मूल्य पर वास्तविक जीडीपी 134.40 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान है. इस वित्तीय वर्ष के दौरान जीडीपी दर माइनस 7.7 रह सकती है. यह केंद्रीय बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा अनुमानित 7.5 फीसद से 20 आधार अंक अधिक है. यदि अर्थव्यवस्था सरकार के प्रमुख सांख्यिकीय निकाय के अनुमानों के हिसाब से रहती है, तो यह कम से कम 60 वर्षों में आर्थिक मोर्चे पर भारत का सबसे बदतर प्रदर्शन होगा.

 

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने युवाओं को लेकर कही ये बात

भव्य तरीके से 'नेताजी' का 125वां जन्मदिन मनाएगी मोदी सरकार, गठित हुई समिति

कृषि कानून के खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी में ममता सरकार, बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -