लोकसभा चुनाव : आंध्र में टूटा कांग्रेस-तेदेपा गठबंधन, अकेले दम भरेगी पार्टी
लोकसभा चुनाव : आंध्र में टूटा कांग्रेस-तेदेपा गठबंधन, अकेले दम भरेगी पार्टी
Share:

विशाखापत्तनम: हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने तेलंगाना में आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ मिलकर चुनाव में टीआरएस को टक्कर दी थी। किन्तु लोकसभा चुनावों के पहले ही यह गठबंधन ख़त्म हो गया है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि, वो आंध्र प्रदेश की तमाम 175 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

चुनावों से पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र में खड़गे और शिंदे को सौंपी अहम जिम्मेदारी

इससे पहले कांग्रेस ने बुधवार को मीडिया में कहा था कि वह आंध्र प्रदेश में आगामी विधानसभा और लोकसभा दोनों के चुनाव अकेले लड़ेगी और सत्तारूढ़ टीडीपी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। आंध्र प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी ने बुधवार को कहा है कि आगामी चुनावों में कांग्रेस आंध्र प्रदेश में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अकेले सभी 175 विधानसभा सीटें और 25 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ आयोजित होंगे।

रेल मंत्री की इस आगामी योजना को पी चिदंबरम ने बताया ‘एक और जुमला’

वहीं एआइसीसी महासचिव व केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी ने स्पष्ट किया है कि आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ टीडीपी के साथ उनकी पार्टी का  गठबंधन नहीं है। उन्होंने कहा है कि, तेदेपा ने हमारे साथ मात्र राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन किया है, जिसका आंध्र प्रदेश से कोई वास्ता नहीं है। बताया जा रहा है कि, तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से टीडीपी से गठबंधन तोड़ने के लिए कहा था।

खबरें और भी:-

अगर अगला पीएम कांग्रेस से हुआ, तो भी हम करेंगे उसका समर्थन - आम आदमी पार्टी

अमेरिका में हुई अरुण जेटली की सर्जरी, डॉक्टरों ने दी दो हफ्ते आराम की सलाह

भाजपा में फैसला इस बात पर नहीं होता, कि एक परिवार क्या चाहता है - पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -