बजट 2021 से पहले कांग्रेस ने कसा तंज, वित्त मंत्री सीतारमण को लेकर कही ये बात
बजट 2021 से पहले कांग्रेस ने कसा तंज, वित्त मंत्री सीतारमण को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 का दूसरा पूर्ण बजट 2021 आज संसद में पेश होने जा रहा है। इससे पहले मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लिए 'सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता' से बाहर निकलकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने और सार्थक नतीजे देने की चुनौती दी है।

वित्त वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश होने से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'क्या 'अधिकतम नारा, न्यूनतम काम' वाली सरकार बजट -2021 को लेकर भारत की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगी?' सुरजेवाला ने सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा है कि, 'वित्त मंत्री के लिए 'सोच और क्रियान्वयन की गतिहीनता' से बाहर निकलकर लोगों को सार्थक परिणाम देने की चुनौती है।' बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 11 बजे संसद में अगले वित्त वर्ष के लिए बजट पेश करेंगी। पूरे देश में फैली कोरोना महामारी के बाद यह पहला बजट होगा।

इस दफा बजट 2021 के लिए मोबाइल ऐप के जरिए आमजन बजट को सीधे मोबाइल पर देख सकेंगे। साथ ही बजट से संबंधित सभी अपडेट्स भी देख सकेंगे। इस ऐप में 14 केंद्रीय बजट दस्तावेज भी रहेंगे। जिसमें सालाना वित्तीय विवरण,अनुदान की मांग आदि भी उपलब्ध रहेंगे। इस मोबाइल ऐप में डाउनलोड, प्रिंट, सर्च, जूम इन और आउट, स्क्रॉलिंग आदि लिंक भी रहेगी। बता दें कि यह ऐप NIC ने तैयार किया है। मोबाइल ऐप में हिंदी और अंग्रेजी की सुविधा भी मिलेगी। वहीं वित्त मंत्री के बजट भाषण के बाद सारे डाक्यूमेंट्स भी देखे जा सकते हैं।

इस सरकार को केवल अडानी-अंबानी की चिंता, किसानों को जेल में डाल रही - अजय कुमार लल्लू

केरल के राजप्पन की स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता को पीएम मोदी द्वारा दी गई मान्यता

तिब्बती भिक्षु की निर्मम हत्या के खिलाफ फ्रांस में चीन दूतावास के बाहर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -