केरल के राजप्पन की स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता को पीएम मोदी द्वारा दी गई मान्यता
केरल के राजप्पन की स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता को पीएम मोदी द्वारा दी गई मान्यता
Share:

कोट्टायम: एन एस राजप्पन के काम को रविवार को उनकी उचित पहचान मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने "मन की बात" कार्यक्रम में स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। अभी कुछ दिनों पहले संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) के प्रमुख एरिक सोल्हाइम ने अपनी विकलांगता के बावजूद केरल के दर्शनीय वेम्बनाड झील से प्लास्टिक कचरा इकट्ठा करने वाले पक्षाघात-पीड़ित एन एस राजप्पन पर एक छोटा सा वीडियो साझा किया और कहा कि उन्हें प्रसिद्ध किया जाना चाहिए। 

राजप्पन को मान्यता तब मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने "मन की बात" कार्यक्रम में स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को कहते हुए कहा कि सभी को उनका अनुकरण करना चाहिए और जहां भी संभव हो योगदान देना चाहिए। यहां के कुमारकोम में झील में अपने छोटे से देश के नाव में बैठे, बुजुर्ग ने कहा कि वह "बहुत खुश" था क्योंकि प्रधानमंत्री ने खुद उनके प्रयासों को स्वीकार किया था।सोलहेम ने 14 जनवरी को एक ट्वीट में बैकपैकर्स को साफ करने के लिए राजप्पन के शानदार प्रयासों की प्रशंसा की थी, जिसकी सुंदरता दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करती है।

"केरल के कोट्टायम में एक बुजुर्ग एन एस राजप्पन साहब दिव्यांग हैं। पक्षाघात के कारण, राजप्पन चलने में असमर्थ हैं, लेकिन इससे स्वच्छता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता प्रभावित नहीं हुई है," प्रधान मंत्री ने कहा- यह देखते हुए कि पिछले कई वर्षों से राजप्पन अपनी नाव वेम्बनाड झील में उतार रहे हैं और पानी की बॉडी में फेंकी गई प्लास्टिक की बोतलों को बाहर निकाल रहे हैं, मोदी ने कहा, "सोचो, राजपंजीज कितना महान सोच रखते हैं!"

इस सरकार को केवल अडानी-अंबानी की चिंता, किसानों को जेल में डाल रही - अजय कुमार लल्लू

तिब्बती भिक्षु की निर्मम हत्या के खिलाफ फ्रांस में चीन दूतावास के बाहर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन

भाजपा MLA सरिता भदौरिया को मिली जान से मारने की धमकी, मैसेज में ISI का भी जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -