तिब्बती भिक्षु की निर्मम हत्या के खिलाफ फ्रांस में चीन दूतावास के बाहर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन
तिब्बती भिक्षु की निर्मम हत्या के खिलाफ फ्रांस में चीन दूतावास के बाहर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन
Share:

तिब्बती समुदाय ने तिब्बती भिक्षु तेनजिन न्यिमा की मौत के विरोध में पेरिस में चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया, जिसमें चीन की जेल में मार-पीट और यातना से घायल लोगों की मौत हो गई। शनिवार को छात्रों द्वारा फ्री तिब्बत के लिए विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया था और प्रदर्शनकारियों ने चीनी शासन से तिब्बत की आजादी का आह्वान किया था, जिसमें कहा गया था कि चीन द्वारा उत्पीड़न के कारण उन्हें चुप नहीं कराया जाएगा। उन्होंने तिब्बतियों के झंडे और तख्तियां ले गए और शी जिनपिंग सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि 19 साल के भिक्षु की पिटाई से हुई चोटों और सिचुआन के कारडेज प्रान्त में एक चीनी जेल में "यातना" से मारे गए लोगों की मौत हो गई। यद्यपि पेरिस में स्थानीय अधिकारियों ने आयोजकों को सलाह दी थी कि उन्हें कोविड-19 महामारी के कारण अपनी संख्या को 30 लोगों तक सीमित रखना चाहिए, तिब्बतियों ने इस सलाह को विरोध स्थल पर 100 से अधिक उपस्थित होने के साथ परिभाषित किया। युवा भिक्षु, तेनज़िन न्यिमा (जिसे तमाय भी कहा जाता है), डोनो वोनपो मठ से थे, जो कि विन्को टाउनशिप, कांडेज़ प्रान्त, सिचुआन प्रांत के भीतर एक तिब्बती क्षेत्र में था।

अधिकारियों ने शुरू में उन्हें 9 नवंबर, 2019 को हिरासत में ले लिया, दो दिन बाद उन्होंने और तीन अन्य वोनपो भिक्षुओं ने संक्षिप्त रूप से पत्रक वितरित किए और स्थानीय वोनपो सरकारी कार्यालय के बाहर तिब्बती स्वतंत्रता के लिए नारे लगाए।

पाकिस्तान में कोरोना ने 5,45,000 का आंकड़ा किया पार

थाईलैंड में कोरोना के 829 नए मामले आए सामने

पिछले 24 घंटों में रूस में सामने आए कोरोना के 18,359 मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -