15 दिन के अंदर मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस का दूसरा खत, फेसबुक हेट स्पीच को लेकर माँगा जवाब
15 दिन के अंदर मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस का दूसरा खत, फेसबुक हेट स्पीच को लेकर माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने पन्द्रह दिनों के अंदर दूसरी दफा शनिवार को फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा है। कांग्रेस ने उनसे सवाल किया है कि भारत में फेसबुक के भेदभाव को लेकर जो आरोप लगे हैं, उसको लेकर क्या कदम उठाए गए हैं। इसमें आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने दावा किया है कि ज़ुकरबर्ग की भारतीय टीम द्वारा स्वेच्छा से व्हाट्सएप को आपत्तिजनक भाषा और भारत के सामाजिक समरसता के ताने-बाने को तोड़ने की इजाजत दी गई है।

वहीं , कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया है, साथ ही कहा है कि उसका व्हाट्सएप पर कब्ज़ा है। उन्होंने कहा कि इस प्लेटफॉर्म को भारत में भुगतान सेवा आरंभ करने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार से स्वीकृति की जरुरत है। राहुल गांधी ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट करते हुए कहा है कि, "अमेरिका की टाइम मैग्जीन ने व्हाट्सएप-भाजपा कि मिलीभगत का खुलासा किया है।''

राहुल गांधी ने कहां कि 40 करोड़ भारतीयों द्वारा उपयोग किया जाया जाने वाला व्हाट्एप से भुगतान सेवा आरंभ करने के लिए मोदी सरकार की स्वीकृति चाहता है। इसलिए, भाजपा का व्हाट्सएप पर कब्ज़ा है।" व्हाट्सएप सोशल मीडिया का स्वामित्व फेसबुक इंक के पास है। इससे पहले, 16 अगस्त को राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का देश में फेसबुक और व्हाट्सएप पर नियंत्रण है।

एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुआ युवक दोबारा हुआ संक्रमित, होना पड़ा भर्ती

यूपी राज्यसभा उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार जफरुल इस्लाम का नामांकन पत्र दाखिल

अपने शिष्यों के समर्थन में उतरे केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -