लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट
Share:

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने हाल ही में अपनी छठी लिस्ट जारी कर दी है. यह लिस्ट मंगलवार रात को जारी की गई है और इस लिस्ट में केरल और महाराष्ट्र की 9 सीटों पर टिकट जारी किए गए हैं. बता दें कांग्रेस की इस छठी लिस्ट में केरल से दो और महाराष्ट्र के सात उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं. यह लिस्ट पार्टी महासचिव और CEC इंचार्ज मुकुल वासनिक की ओर से जारी की गई है.

लिस्ट में दिए गए नामों में मुंबई साउथ सेंट्रेल से एकनाथ गायकवाड़ और शिर्डी से बाबूसाहब कांबले और रत्नागिरी सिंधदुर्ग से नवीन चंद्र को टिकट दिया गया है. बता दें कांग्रेस ने एक दिन पहले ही 56 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की थी और अब यह छठी लिस्ट भी जारी कर दी है. अब तक कांग्रेस के कुल 146 उम्मीदवारों के नाम जारी हो चुके हैं. इससे पहले सोमवार को कांग्रेस ने देर रात को 56 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी जिसमें से 22 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश, 11 पश्चिम बंगाल, 8 तेलंगाना, 6 ओडिशा, 5 असम, 3 उत्तर प्रदेश और एक लक्षद्वीप से थे.

साथ ही कांग्रेस की चौथी लिस्ट में 27 (अरुणाचल की 2, छत्तीसगढ़ की 5, केरल की 12, यूपी की 7 और अंडमान निकोबार की 1 सीट), तीसरी लिस्ट में 18 सीटें (असम के 5, मेघालय के 2, यूपी, नगालैंड और सिक्किम के 1-1, तेलंगाना के 8 उम्मीदवार), दूसरी लिस्ट में 21 सीटें (16 उत्तर प्रदेश और पांच महाराष्ट्र) और पहली सीट में 15 नाम (यूपी के 11 और गुजरात के 4 नाम) शामिल थे.

पुलवामा अटैक पर बन रही फिल्म में नज़र आएंगे ईशान खट्टर!

B'Day : एक ही फिल्म से डेब्यू कर बॉलीवुड से दूर हो गई ये एक्ट्रेस, गुमनाम है आज

Setters की फिर बदली तारीख, अब इस दिन होगी रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -