CAA : दिल्ली के राजघाट पर कांंग्रेस के दिग्गज नेता बैठे धरने में शामिल, कई राज्य के सीएम है मौजूद
CAA : दिल्ली के राजघाट पर कांंग्रेस के दिग्गज नेता बैठे धरने में शामिल, कई राज्य के सीएम है मौजूद
Share:

दिल्ली के राजघाट पर नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय सिटिजन रजिस्टर के विरोध में  कांग्रेस का धरना जारी है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस धरने में शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं.

ट्रम्प के फ़ोन्स पर रोक दी गई थी यूक्रेन की सहायता

\मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद कुछ देर पहले ही राहुल गांधी भी पहुंचे हैं. उनके साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद समेत देश भर के कई दिग्गज नेता इस धरने में शामिल हैं. वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर धरना सोमवार को भी जारी है.

NRC पर पीएम मोदी के बयान से नाराज़ शरद पवार, कहा- जनता को बना रहे मुर्ख

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. एक तरफ जामिया गेट पर रविवार को लगातार दसवें दिन भी नारेबाजी की गई तो वहीं, शाहीन बाग में प्रदर्शन के आठवें दिन प्रदर्शनकारियों की संख्या काफी कम रही.

नसीरुद्दीन शाह ने बिना नाम लिए, कहा- राजनीतिक मामलों पर बोलने से कलाकार डरते हैं

रविवार को जामिया के गेट संख्या-7 पर सीएए व एनआरसी के विरोध में प्रदर्शनकारी भी जुटे रहे. प्रदर्शन में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा रही. लोग दिल्ली पुलिस द्वारा जामिया में बर्बरता से किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ भी बैनर और पोस्टर के जरिये विरोध जता रहे थे. यहां छात्रों ने सीएए के विरोध में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया. उनका कहना है कि केंद्र सरकार संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ कर रही है. छात्र संविधान की प्रस्तावना लिखकर बैनर के आगे बैठ गए और सीएए के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान एक तरफ की सड़क को पूरी तरह बंद कर दिया गया था. एक ही लेन से दोनों तरफ के वाहनों को निकाला जा रहा है.

मायावती ने की केंद्र सरकार से मांग, कहा जल्द दूर की जाएं लोगों की आशंका

झारखंड चुनाव: भाजपा के हाथ से फिसला एक और राज्य, शिवसेना बोली- जनता को हल्के में लोगे तो यही होगा

प्रज्ञा ठाकुर की नाराजगी नही हो रही कम, कहा-मेरी पीठ में दर्द था और बाद में मैंने इसकी शिकायत...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -