सुषमा को घेरने के प्रयास में कांग्रेस खुद घिरी, जानिए पूरा मामला
सुषमा को घेरने के प्रयास में कांग्रेस खुद घिरी, जानिए पूरा मामला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक सर्वे कराया था. इसमें सवाल पूछा गया है 'क्या अाप मानते हैं कि इराक में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज की यह सबसे बड़ी असफलता है?' सर्वे में जो रिजल्ट अाया वो चौकाने वाला था. इसमें 24 फीसद लोगों ने सुषमा स्वराज को फेल बताया तथा 76 फीसद लोगों ने सुषमा स्वराज के पक्ष में बोला. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के ट्विट को रिट्विट किया है. संसद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष ने हंगामा मचा दिया था. यह हंगामा शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सुषमा पर हल्ला बोल दिया था.

सुरजेवाला ने तीखा कटाक्ष करते हुए, विदेश मंत्री द्वारा आनन-फानन में किए गए खुलासे पर सवाल खड़े किए थे. सुरजेवाला ने दावा किया था कि आज हड़बड़ी में यकायक जब विदेश मंत्री (सुषमा स्वराज) दोनों सदनों के अंदर बयान देती हैं तो यह बताना भूल जाती हैं कि आखिर यह हड़बड़ी उन्होंने क्यों की? सुरजेवाला ने यहां तक कहा था कि यह जल्दबाजी इसलिए तो नहीं कि कहीं शहीदों के लिए काम करने वाली इराक की असोसिएशन (Martyrs Foundation) ने आज भारतीय समय के दोपहर बाद एक पत्रकार वार्ता रखकर 39 भारतीयों के जीवित न होने की सच्चाई दुनिया के सामने रखने का निर्णय लिया था. मुझे यह भी बताया गया है कि आज 2:30 बजे पत्रकार वार्ता करके उन्होंने इस सच्चाई को बताया है. जब आपको (भाजपा) को लगा कि पोल खुल जाएगी तो फिर आपने हड़बड़ी में यह बयान दे डाला.'

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता हुए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि के बाद केंद्र सरकार पर उठ रहे सवालों का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया था. लोकसभा में इससे जुड़े अपने बयान के वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस सदस्यों के हंगामे का जिक्र करते हुए विदेश मंत्री ने इसे 'ओछी राजनीति' करार दिया था. सुषमा ने कहा था कि कांग्रेस अब मौत पर भी राजनीति करने पर उतर आई है.

अमित शाह ने कबूला बीजेपी सबसे भ्रष्ट सरकार

किसने कहा, राहुल का कुत्ता पीडी चलाता है उनका ट्विटर अकॉउंट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 12 मई को, नतीजे 15 मई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -