कराची की जेल में कैद हैं 400 भारतीय मछुआरे, सरकार उन्हें वापस लाए- शक्ति सिंह गोहिल
कराची की जेल में कैद हैं 400 भारतीय मछुआरे, सरकार उन्हें वापस लाए- शक्ति सिंह गोहिल
Share:

नई दिल्ली: संसद के उच्च सदन में आज कांग्रेस के एक सदस्य ने पाकिस्तान के कराची की जेलों में लगभग 400 भारतीय मछुआरों के बंद होने का दावा करते हुए सरकार से मांग की है कि इन मछुआरों को जल्द छुड़वाया जाए और इन्हें तथा उनकी नौकाओं को शीघ्र वापस लाया जाए. कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा है कि गुजरात के समुद्र तट का बड़ा हिस्सा पाकिस्तान से सटा हुआ है.

शक्ति सिंह ने कहा है कि समुद्र तट पर मछलियां पकड़ रहे भारतीय मछुआरों को आए दिन पाकिस्तानी मरीन पकड़ ले जाती हैं. साथ ही वे लोग इन मछुआरों की नौकाएं भी ले जाते हैं. गोहिल ने कहा है कि पाकिस्तान के कराची की जेलों में ऐसे लगभग 400 भारतीय मछुआरे कैद हैं. इन मछुआरों की करीब 1100 नौकाएं भी पाकिस्तान के कब्जे में हैं. शक्ति सिंह ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इन मछुआरों को रिहा कराया जाए और इन्हें तथा इनकी नौकाओं को जल्द वापस लाया जाए.

उन्होंने यह भी कहा कि 2007-10 के बीच, भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAIG) ने अपनी रिपोर्ट में पोत ट्रैकिंग सिस्टम के लिए खर्च की गई राशि में कथित अनियमितताओं का उल्लेख किया था. उनके मुताबिक, CAIG ने यह भी कहा था कि समुद्र तट की रक्षा के लिए ली गई ये नौकाएं चल भी नहीं रही हैं. गोहिल ने सरकार से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है.

UAE ने रचा इतिहास, मंगल ग्रह की कक्षा में पहुंचा अंतरिक्ष यान

राम पूरे विश्व के हैं, अगर भगवान और अल्लाह में फर्क किया तो देश टूट जाएगा - फ़ारूक़ अब्दुल्ला

बिडेन का न्याय विभाग ट्रम्प प्रशासन द्वारा नियुक्त अमेरिकी वकीलों की लेगा जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -