कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, काले कपड़ों में संसद पहुंचे नेता
कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, काले कपड़ों में संसद पहुंचे नेता
Share:

नई दिल्ली: महंगाई, बेरोजगारी और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के विरोध में पूरी कांग्रेस पार्टी इन दिनों सड़कों पर है। कांग्रेस कह तो रही है कि यह प्रदर्शन महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ है, लेकिन सियासी पंडितों का कहना है कि कांग्रेस के इस गुस्से के पीछे ED की कार्रवाई है, क्योंकि सत्येंद्र जैन, संजय राउत, पार्थ चटर्जी जैसे नेता भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं और अब कांग्रेस को डर है कि कहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अरेस्ट न कर लिया जाए, इसलिए ये दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।  

इसी क्रम में कांग्रेस के सभी नेता आज काले कपड़े पहनकर इन जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस का यह धरना संसद भवन तक पहुंच गया है। आज राहुल गांधी समेत कई नेता काले कपड़ों में सदन पहुंचे। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले तमाम नेता काले कपड़े पहने या बांह पर काली पट्टी बांधे दिखाई दे रहे हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी काले कुर्ते और काली पगड़ी पहने दिखे। कांग्रेस के इस विरोध मार्च में लोकसभा सांसद राहुल गांधी भी शामिल हैं। 

वहीं, पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी ने भी संसद में महंगाई और बेरोजगारी के नाम पर किए जा रहे पार्टी सांसदों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। तेलंगाना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं मे केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। असम में भी कांग्रेस नेताओं का भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस बीच, कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि, ‘महंगाई हद से अधिक बढ़ गई है। सरकार को कुछ करना पड़ेगा। हम इस वजह से ही आंदोलन कर रहे हैं।’

किसानों के लिए आई अच्छी खबर, CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान

भारी बारिश में पानी-पानी हुई दिल्ली, कई जगह लगा ट्रैफिक जाम, सड़कें बनी तालाब

दिल्ली के 13 लाख लोगों को लगेगा बड़ा झटका, घर-घर 10 हज़ार का चालान भेजेगा परिवहन विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -