मिजोरम : इन पार्टियों ने चुनाव मैदान में उतारे प्रत्याशी
मिजोरम : इन पार्टियों ने चुनाव मैदान में उतारे प्रत्याशी
Share:

भारत में काफी लंबे समय से कोरोना वायरस का कहर बवाल मचा रहा है. जिसे रोकने के लिए हर राज्य कड़े प्रयास कर रहा है. वही, दूसरी ओर देश में राज्‍यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट(एमएनएफ) और विपक्षी दलों जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) एवं कांग्रेस ने मंगलवार को मिजोरम की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया. मिजोरम की इस एक राज्यसभा सीट पर 19 जून को अन्य राज्यों के साथ चुनाव कराये जाएंगे और मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी.

कोरबा में जंगली हाथी ने मचाया आतंक ले ली महिला की जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एमएनएफ ने अपनी युवा शाखा के पूर्व अध्यक्ष के वनलालवेना को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि मुख्य विपक्षी दल जेडपीएम ने अपने महासचिव बी लालछानजोवा को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता और मीडिया विभाग के अध्यक्ष लल्लियानछुंगा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

गैस के कुएं में लगी भयानक आग, लपटों ने दो लोगों की ले ली जान

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी इस बार चुनाव मैदान में हैं. माना जा रहा कि उनके मैदान में उतरने से विपक्षी दलों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकती है. कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों पर 19 जून को होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को एचडी देवेगौड़ा व भाजपा के दोनों प्रत्याशियों इरन्ना कदाडी तथा अशोक गस्ती ने नामांकन दाखिल किया. देवेगौड़ा के साथ उनके बेटे और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी तो भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील उपस्थित थे. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 

भोपाल में 78 दिनों बाद खुली शराब की दुकानें, खरीदने के लिए उमड़ी भीड़

इस वजह से बैंकों में मास्क उतारकर खिचवाना होगा फोटो

हरियाणा में तेजी से बढ़ रहा वायरस, फिर 300 से अधिक मामलों की हुई पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -