गैस के कुएं में लगी भयानक आग, लपटों ने दो लोगों की ले ली जान
गैस के कुएं में लगी भयानक आग, लपटों ने दो लोगों की ले ली जान
Share:

कोरोना वायरस ने आम जनता के अलावा अर्थव्यवस्था का बुरा हाल कर दिया है. वही, असम के तिनसुकिया जिले में स्थि​त सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में से आग की लपटें अभी निकल रही हैं. हालात पर काबू पाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद है. अब आस-पास की गांवों में आग फैलने और दो लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं. दोनों शव बरामद कर लिए गए हैं. गौरतलब है कि इस कुएं से पिछले 14 दिनों से गैस का अनियंत्रित रिसाव हो रहा था. मंगलवार को आग लग गई. दोपहर बाद लगी आग इतनी भयंकर थी कि इसे दो किलोमीटर से अधिक की दूरी से देखा जा सकता था. सिंगापुर की फर्म अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल के तीन विशेषषज्ञ घटनास्थल पर ही थे, जब कुएं में आग लगी. उस समय कुएं से कुछ उपकरण निकाले जा रहे थे.

असम में तेल कुंए में लगी आग में झुलसे गांव के 6 लोग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिसाव शुरू होने के साथ ही 700 परिवारों के 35,000 लोगों को  तीन राहत शिविरों में भेज दिया गया था. पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य ने कहा कि असम सरकार गैस कुएं में लगी आग को काबू करने की पूरी कोशिश कर रही है. स्थिति अब तक अनियंत्रित है. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्र सरकार के मंत्रियों से बात की है. असम सरकार आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है और अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि  कहा कि आग आसपास के गांवों में फैल गई है.

भारत में तेजी से हो रही कोरोना जांच, उम्मीद से भी भयानक है संक्रमण का आंकड़ा

अपने बयान में सुखाबैद्य ने कहा, 'घटना करीब 6 लोग घायल हुए हैं. आग आस-पास के गांवों में फैल गई. हम चिंतित हैं. ऑयल इंडिया लिमिटेड का कहना है कि 6-7 दिनों में स्थिति नियंत्रित हो जाएगी. हम स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.' इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान से घटना के संबंध में फोन पर बात की है. सोनोवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की, ताकि आग बुझाने में वायु सेना की मदद मांगी जा सके.

कोरोना संक्रमण ने हर भारतवासी को किया बेहाल, मौत का आंकड़ा दे रहा मुसीबत के संकेत

इन देशों की वजह से भारत में पहुंचा कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट

बोर्ड परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे माता-पिता, कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -