गैस-तेल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, सिलेंडर लेकर की प्रेस वार्ता, केंद्र पर दागे सवाल
गैस-तेल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, सिलेंडर लेकर की प्रेस वार्ता, केंद्र पर दागे सवाल
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार दूसरे दिन प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक की दर पर बिका. पूरे देश में बेतहाशा बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम आदमी त्रस्त है, तो वहीं सियासी दल भी धरना प्रदर्शन में जुटे हुए हैं. दिल्ली में कांग्रेस ने खाली गैस सिलेंडर के साथ प्रेस वार्ता करते हुए मोदी सरकार पर ताबड़तोड़ सवाल दागे.

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार ने कृषकों के साथ निर्दयता करने की ठान ही ली है, किन्तु अब देश के हर चू्ल्हे-चौके, हर गृहणी, और आम आदमी की कमर तोड़ने का भी फैसला कर लिया है. मोदी सरकार ने चूल्हे-चौके में भी महंगाई की आग लगा दी है. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई हैं. सबको पता है. अब रसोई गैस के भाव भी लगातार बढ़ाए जा रहे हैं. 10 दिनों के भीतर रसोई गैस सिलेंडर के भाव में 75 रुपये का इजाफा हुआ है. 4 फरवरी को गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ी थी, किन्तु आज से इसके भाव 50 रुपये और बढ़ा दिए गए हैं.

सुप्रिया ने आगे कहा कि, दिसंबर 2020 दो महीने के अंदर गैस सिलेंडर की ये कीमत 175 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ चुकी है. उस दौरान दो बार 50-50 रुपये का इजाफा हुआ था. जो सिलेंडर दिल्ली में 594 रुपये का मिलता था वो दिल्ली में आज 769 रुपये की दर से बिक रहा है. जब कांग्रेस की सरकार थी जब क्रूड ऑयल की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में अधिक हो गई तब भी सिलेंडर की कीमत इतनी नहीं बढ़ी थी.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए गुजरात सीएम विजय रुपाणी, कल मंच पर हो गए थे बेहोश

पाक मंत्री ने कहा- हमने गैस का परीक्षण करने के लिए आंसू गैस छोड़ी

ओडिशा बंद से बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -