ओडिशा बंद से बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन
ओडिशा बंद से बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन
Share:

भुवनेश्वर: देश में ईंधन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि के विरोध में राज्य कांग्रेस द्वारा छह घंटे के ओडिशा बंद का विरोध किए जाने के कारण राज्य के कई हिस्सों में विशेषकर राज्य के कई हिस्सों में वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। पूर्व घोषणा के साथ, भुवनेश्वर में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भुवनेश्वर स्टेशन पर रेल रोको का सहारा लिया। विधायक सुरा राउतराय के नेतृत्व में कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने ट्रैक पर रेल-रोको का मंचन किया, नारे लगाए और पार्टी के झंडे लहराए। नाकेबंदी के कारण यात्री और साथ ही मालगाड़ी भी फंसी हुई हैं।

सत्संग विहार के पास पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया क्योंकि सड़क पर सार्वजनिक परिवहन भुवनेश्वर में पीस रहा है। NH-16 को सैकड़ों बसों और भारी वाहनों के रूप में जाम किया गया है, जिनमें ट्रक, लॉरी सड़क पर खड़े हैं। दूरदराज से आने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा- “केंद्र और राज्य सरकार दोनों ईंधन पर अनुचित कर लगा रहे हैं, जिससे उनकी कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, जिससे अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हो रही है। महामारी के कारण पहले से ही कठिनाई झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए ओडिशा को पेट्रोल और डीजल पर कर कम करना चाहिए। ”

कांग्रेस के एक प्रदर्शनकारी ने कहा- “यूपीए शासन के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतें 70 रुपये से कम थीं, लेकिन अब यह लगभग 100 रुपये तक पहुंच गया है, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम हो गई हैं। हम केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों के लोगों के मूल कारण के प्रति अभावग्रस्त दृष्टिकोण का विरोध कर रहे हैं। “हम एम्बुलेंस, मिल्क वैन, अग्निशमन वाहन और शादी पार्टी वाहनों सहित आपातकालीन वाहनों के सुगम मार्ग को सुनिश्चित कर रहे हैं। हम लोगों से बड़े जनहित के लिए हमारे साथ सहयोग करने का अनुरोध करते हैं। ” कटक में व्यस्त बादामबाड़ी बस स्टैंड ने एक सुनसान देखो पहना क्योंकि बसें बंद होने के कारण सड़क से दूर रह गई हैं। यात्री अपने संबंधित गंतव्य की यात्रा के लिए कोई विकल्प नहीं होने के कारण फंसे हुए हैं।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए गुजरात सीएम विजय रुपाणी, कल मंच पर हो गए थे बेहोश

इक्वाडोर में सामने आए कोरोना के नए मामले

इजरायल ने हर दिन 2,000 हवाई यात्रियों को प्रवेश की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -