कांग्रेस नेता का विवादित बयान, धारा 370 हटने के साथ ही भारत से टूट जाएगा कश्मीर का रिश्ता

श्रीनगर: कांग्रेस के कश्‍मीरी नेता सैफुद्दीन सोज ने धारा 370 पर विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर कश्‍मीर से संविधान का धारा 370 हटेगा तो भारत के साथ कश्मीर का रिश्ता समाप्त हो जायेगा. उन्‍होंने यह भी कहा है कि ये समझ में नहीं आ रहा की कश्मीर में इतनी सेना तैनात क्‍यों की जा रही है? इतनी आवश्यकता नहीं है. इससे कश्मीर के लोग हैरान हो जाते हैं. उन्‍होंने कहा है कि अनुच्छेद 35 A समाप्त होने के साथ अनुच्‍छेद 370 अपने आप समाप्त हो जाएगा.

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का दावा, कहा इमरान की पहल से टला भारत-पाक युद्ध का खतरा

उन्‍होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाते हुए कहा है कि यह सर्वोच्च न्यायालय में जाकर 35 A, 370 ख़त्म करवाना चाहता है. ये टेढ़ी सोच के लोग हैं. आरएसएस ने पहले ही देश को काफी नुकसान पहुंचाया है. शीर्ष अदालत में धारा 370 के संबंध में याचिका किसने दी है. इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा है कि 2019 में इससे कोई लाभ नहीं होने वाला है. 2019 में शासन जरूर बदलेगा. सोज ने कहा है कि अगर जम्मू-कश्मीर के साथ रिश्ता समाप्त हो गया तो लोग विरोध करेंगे. अगर इसके साथ ही छेड़खानी की गई तो हम, फारूक अब्‍दुल्‍ला, उमर अब्‍दुल्‍ला, महबूबा मुफ्ती लाल चौक से विरोध मार्च करेंगे. हमारा सम्बन्ध सेक्‍युलर भारत से है. नफरत के सौदागरों के साथ हमारा कोई सम्बन्ध नहीं रहा है.

मायावती ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा गंगा स्नान से पाप धूल जाएंगे क्या ?

इस दौरान पीपुल्स कान्फ्रेंस अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने कहा है कि गवर्नर सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर में लागू संवैधानिक प्रावधानों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. लोन ने इसके साथ ही मलिक से ऐसा कोई भी फैसला लेने से परहेज करने के लिए कहा है, जिसके दूरगामी दुष्परिणाम हो सकते हैं. लोन जम्मू कश्मीर की पूर्ववर्ती पीडीपी नीत राज्य सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कोटे से एक मंत्री थे. 

खबरें और भी:-

पुलवामा हमले पर कुमार विश्वास का राजनेताओं को कड़ा सन्देश, कहा- अगर कुत्ता पागल हो जाए तो...

स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी को घेरा, पुछा अमेठी के लिए क्या किया ?

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मेरी पत्नी मुझसे ज्यादा काबिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -